BCCI ने जूनियर, महिला क्रिकेट कार्यक्रम में बदलाव किया

  • BCCI ने जूनियर, महिला क्रिकेट कार्यक्रम में बदलाव किया
You Are HereSports
Friday, September 22, 2017-9:16 PM

कोलकाताः बीसीसीआई ने राज्य संघों को लिखकर बताया है कि पूर्वोत्तर के छह राज्यों और बिहार के शामिल होने से जूनियर और महिला क्रिकेट कार्यक्रम में बदलाव होगा। बीसीसीआई द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने फैसला किया कि पूर्वोत्तर की छह टीमें- अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम- और बिहार की टीम रणजी ट्राफी को छोड़कर जूनियर घरेलू टूर्नामेंट में खेलेगी जिससे कार्यक्रम में बदलाव की जरूरत पड़ी।  

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (खेल विकास) रत्नाकर शेट्टी ने ईमेल भेजा है, जिसकी एक प्रति पीटीआई के पास है। इस नये कार्यक्रम के अनुसार अंडर-19 महिला टी20 टूर्नामेंट को हटा दिया गया है जो एक से छह फरवरी (लीग) और 11 से 17 फरवरी (सुपर लीग) को होना था। उन्होंने अब पूर्वोत्तर राज्य और बिहार के लिये धनबाद में महिला अंडर-19 लीग (एक से नौ नवंबर), आंध्र प्रदेश में अंतर राज्यीय महिला अंडर-19 वनडे और सुपर लीग (16 से 30 नवंबर) और सीनियर महिला टी20 चैलेंजर ट्राफी (एक से चार फरवरी) को शामिल किया है।   

इस सूची में अगरतला में पांच से 18 फरवरी तक महिला अंडर-19 अंतर क्षेत्रीय दो दिवसीय मैच, 17 से 23 मार्च तक महिला अंडर-23 टी20 लीग और 27 मार्च से दो अप्रैल तक सुपर लीग शामिल है। जूनियर पुरूष क्रिकेट में पूर्वोत्तर की टीमों और बिहार के लिये रांची में अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट, कानपुर में अंडर-23 वनडे टूर्नामेंट, शिलांग में विजय मर्चेंट ट्राफी (अंडर-16) को जोड़ा गया है जबकि पश्चिम क्षेत्र विजय मर्चेंट ट्राफी के अखिल भारतीय नाकआउट ड्रा की मेजबानी करेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You