कमाई के मामले में तीसरे नंबर पर फिसले धोनी

  • कमाई के मामले में तीसरे नंबर पर फिसले धोनी
You Are HereCricket
Thursday, October 06, 2016-3:56 PM

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने इंडियन क्रिकेट प्लेयर्स के टैस्ट मैच की फीस दोगुना कर दी है। अभी प्लेयर्स को एक टैस्ट के लिए 7 लाख रुपए मिलते हैं। बोर्ड ने इसे बढ़ाकर 15 लाख रुपए करने का फैसला किया है। तथ्यों के अधार पर देखा जाए तो सलाना कमाई के मामले में विराट कोहली बाज मार जाएंगे। 

जी हां, ए ग्रेड के खिलाड़ियों की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी ए ग्रेड के खिलाड़ी हैं। उनकी सलाना फीस एक करोड़ है, लेकिन टैस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के कारण ये सलाना फीस के मामले से तीसरे नंबर पर रह गए है। धोनी को 8 वनडे मैचों में 32 लाख रुपए कमाते हैं, वहीं 21 टी-20 मैचों में 42 लाख रुपए की कमाई की है। इस तरह बिना टैस्ट खेले धोनी की कुल कमाई 1.74 करोड़ रुपए की रही। 

विराट कोहली 
विराट कोहली ग्रेड ए के क्रिकेटर हैं। इनकी सलाना फीस एक करोड़ रुपए की है। इन्हें 4 मैचों के टैस्ट फीस के तौर पर 42 लाख, 5 वनडे मैचौं के लिए 20 लाख और 15 टी-20 मैचों के लिए 30 लाख मिले हैं। इस तरह सारी कमाई मिलाकर विराट की सलाना आमदनी 1.92 करोड़ रुपए की रही।  

अश्विन
ग्रेड ए के खिलाड़ी अश्विन को भी एक करोड़ की सलाना फीस मिलती है। 6 टैस्ट मैचों की फीस में उन्होंने 42 लाख कमाए हैं, वहीं दो वनडे खेलने के लिए उन्हें 8 लाख रुपए मिले हैं। 17 टी-20 मैचों से मिली 34 लाख की कमाई को इसमें जोड़ दें तो अश्विन की कुल कमाई 1.84 करोड़ रुपए की हो जाती है। इस तथ्यों के आधार पर विराट नंबर बन गए और अश्विन दूसरे नंबर में आ गए है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You