स्टोक्स को टी 20 में खेलने का फायदा मिला: बाथम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 May, 2017 03:27 PM

ben stokes

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बाथम ने कहा कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़कर यह साबित कर दिया कि उन्हें टी 20 में खेलने से काफी फायदा हुआ है...

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयान बाथम ने कहा कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में शतक जड़कर यह साबित कर दिया कि उन्हें टी 20 में खेलने से काफी फायदा हुआ है।  स्टोक्स इस वर्ष टी 20 का सीजन 10 के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे। पुणे की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 316 रन बनाने के अलावा 12 विकेट भी लिए थे। उनकी टीम फाइनल में मुंबई से एक रन से हार गई थी।   

बाथम ने कहा कि स्टोक्स क्रिकेटर के अलावा व्यक्तिगत रूप से भी काफी परिपक्व हैं। वह टी 20 खेलने के बाद यहां आए हैं और इसका फायदा उन्हें मिल रहा है। वह स्थिति के अनुरूप खुद को ढालना सीख चुके हैं और जानते हैं कि अपनी पारी को कैसे आगे बढ़ाना है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने तूफानी पारी खेल उन्होंने दिखा दिया कि वह पूरी तरह से फिट हैं और किसी भी टीम के लिये खतरा साबित हो सकते हैं। 

पूर्व कप्तान ने कहा कि स्टोक्स के खेल में पहले से ज्यादा नियंत्रण है और उनके आत्मविश्वास में भी पहले से बढ़ौत्तरी दिख रही है। पहले वनडे के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी लेकिन अब वह इससे उबर चुके हैं और शानदार फार्म में हैं।  स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में मात्र 79 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए थे। इंग्लैंड ने 330 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका को दो रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!