प्रदूषण से क्रिकेट भी नहीं रहा अछूता, अब दिल्ली में नहीं होंगे रणजी ट्रॉफी के मैच

  • प्रदूषण से क्रिकेट भी नहीं रहा अछूता, अब दिल्ली में नहीं होंगे रणजी ट्रॉफी के मैच
You Are HereCricket
Sunday, November 06, 2016-9:10 PM

नयी दिल्ली: राजधानी में वायु प्रदूषण की गंभीरता और घने कोहरे के कारण बंगाल और गुजरात के बीच फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में होने वाला रणजी ट्राफी क्रिकेट मैच आज दूसरे दिन ही रद्द कर दिया गया। बंगाल और गुजरात की टीमें अब कल दिल्ली से क्रमश:कोलकाता और अहमदाबाद रवाना हो जाएंगी।

दिल्ली में वायु प्रदूषण की स्थिति में आगामी कुछ दिनों में सुधार की संभावना नहीं है जिसके कारण खेल की संभावना न के बराबर थी। मैच रेफरी पी रंगनाथन ने बीसीसीआई और संबंधित राज्य संघों के साथ परामर्श करने के बाद फैसला किया कि अगले दो और दिन इंतजार करने का कोई मतलब नहीं बनता है। मैच रेफरी पी रंगनाथन ने मैच रद्द किए जाने के बाद पत्रकारों से कहा, यह अप्रत्याशित और अपरिहार्य परिस्थितियां हैं। इसे एक मैच के रूप में नहीं माना जा सकता है और इसलिए अंकों के बंटवारे का सवाल ही नहीं उठता।

रणजी ट्राफी में यह पहला अवसर है जबकि राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण की गंभीरता के कारण मैच रद्द कर दिया गया। असल में इस अजीबोगरीब स्थिति के कारण बीसीसीआई इस मैच का कार्यक्रम फिर से तय कर सकता है। अमूमन जब दोनों टीमों की कम से कम एक पारी पूरी नहीं हो जाती है तो फिर टीमों को एक एक अंक मिलते हैं। बंगाल के मैनेजर समीर दासगुप्ता ने कहा, हम कल सुबह कोलकाता रवाना हो रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन इसमें किसी की गलती नहीं है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You