गेल ने खेली तूफानी पारी, बैंगलोर को मिली जीत

  • गेल ने खेली तूफानी पारी, बैंगलोर को मिली जीत
You Are HereSports
Tuesday, April 18, 2017-11:52 PM

राजकोट: टी20 क्रिकेट में दस हजारी बने क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली की तेजतर्रार अर्धशतकों के दम पर जोरदार शुरूआत करने वाले रायल चैलेंजर्स बेंगलूर ने अपने बड़े स्कोर के दम पर आज यहां गुजरात लायन्स को 21 रन से शिकस्त देकर आईपीएल दस में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश की।  गेल ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से 77 रन बनाये और कोहली (50 गेंदों पर 64 रन) के साथ पहले विकेट के लिये 12.4 आेवर में 122 रन जोड़े। 

इन दोनों के आउट होने के बाद ट्रेविस हेड (16 गेंदों पर नाबाद 30) और केदार जाधव (16 गेंदों पर नाबाद 38) ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली और तीसरे विकेट के लिये 25 गेंदों पर 54 रन की अटूट साझेदारी की जिससे टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे आरसीबी ने दो विकेट पर 213 रन का दमदार स्कोर खड़ा किया।  ब्रैंडन मैकुलम ने हालांकि एक समय आरसीबी की पेशानी पर बल ला दिये थे। इस कीवी बल्लेबाज ने 44 गेंदों पर दो चौकों और सात छक्कों की मदद से 72 रन बनाये। अंतिम क्षणों में इशान किशन ने 16 गेंदों पर चार छक्कों की बदौलत 39 रन बनाये लेकिन लायन्स आखिर में सात विकेट पर 192 रन तक ही पहुंच पाया। आरसीबी के लिये युजवेंद्र चहल ने 31 रन देकर तीन विकेट लिये।  


आरसीबी की यह छह मैचों में दूसरी जीत है और अब वह चार अंक लेकर छठे स्थान पर आ गया है। लायन्स को पांचवें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा और वह आरसीबी की जगह सबसे निचले स्थान पर खिसक गया है। आरसीबी की इस जीत में हर खिलाड़ी ने अहम योगदान दिया लेकिन गेल का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने शुरूआती तीन आेवरों में कोहली को रन बनाते हुए देखा लेकिन इसके बाद जब हावी हुए तो लायन्स के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये और इस बीच टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने बासिल थम्पी और शिविल कौशिक पर छक्के लगाकर शुरूआत की लेेकिन असली मजा रविंद्र जडेजा को चखाया। 

भाषा 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You