फीफा U-17 विश्व कप में ब्राजील लगातार दूसरी जीत से नाकआउट में पहुंचा

You Are HereSports
Tuesday, October 10, 2017-10:36 PM

कोच्चि: लिंकन और पालिन्हो के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से ब्राजील ने आज यहां ग्रुप डी के मैच में उत्तर कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा अंडर -17 विश्व कप के नाकआउट में प्रवेश किया। उत्तर कोरिया पहले हाफ में अपने गोलकीपर सिन ताइ सोंग के प्रयासों से ब्राजील को गोल करने से रोकने में सफल रहा लेकिन दूसरे हाफ में उसकी एक नहीं चली। ङ्क्षलकन ने 56वें मिनट में ब्राजील का खाता खोला जबकि इसके पांच मिनट बाद पालिन्हो ने स्कोर 2-0 कर दिया।

ब्राजील की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने पहले मैच में स्पेन को 2-1 से हराया था। इस दक्षिण अमेरिकी टीम ने ग्रुप डी में दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंचने के साथ नाकआउट में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है। वह अब ग्रुप डी में स्पेन और नाइजर से तीन अंक आगे है। उत्तर कोरिया को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। उत्तर कोरिया ने पहले आफ में ब्राजील के आक्रामक तेवरों को कुंद रखा। भले ही ब्राजील को पहले मिनट में ही मौका मिल गया था। ङ्क्षलकन के सामने तब केवल गोलकीपर सिन ताइ सोंग थे जिन्होंने बड़ी खूबसूरती से गोल बचाया।

उत्तर कोरिया ने गोल बचाने में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी और पहले हाफ में वह इसमें सफल भी रहा। ब्राजील ने दूसरे हाफ में अधिक आक्रामकता दिखायी और ङ्क्षलकन फ्री किक पर हेडर से पहला गोल करने में सफल रहे। इसके बाद पालिन्हो ने अकेले दम पर दूसरा गोल किया। ब्राजीली गोलकीपर गैब्रियल ब्रेजाओ ने अंतिम क्षणों में किम पोर्न ह्योक के अच्छे प्रयास को नाकाम किया।   ब्राजील अपने आखिरी लीग मैच में 13 अक्तूबर को नाइजर से भिड़ेगा जबकि उत्तर कोरिया का सामना स्पेन से होगा।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You