टीम से बात नहीं करते थे टेलर: मैकुलम 

  • टीम से बात नहीं करते थे टेलर: मैकुलम 
You Are HereCricket
Tuesday, October 25, 2016-4:47 PM

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ओपनर ब्रैंडन मैकुलम ने टीम के मध्यक्रम के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रॉस टेलर के बारे में कहा है कि बतौर कप्तान टेलर बेहद ही संवादहीन व्यक्ति थे और मैदान के अंदर तथा बाहर अपने विचार कम ही दूसरों के सामने रखते थे।  

अपनी हालिया प्रकाशित किताब‘डिक्लेयर्ड’में मैकुलम ने यह दिलचस्प खुलासा करते कहा कि टेलर संवाद करने में कंजूसी बरतते थे, चाहे वह मैदान पर खिलाड़ियों से योजना बनाने के लिये बातचीत हो या टीम की बैठकों में रणनीतिक चर्चाओं में हो ,टेलर अपने विचार कम ही साझा करते थे।

35 वर्षीय मैकुलम ने कहा कि मेरा टेलर के कप्तान पद से बर्खास्त होने में कोई हाथ नहीं था। बोर्ड के साथ हुई बैठकों में टेलर अपने विचारों को साझा नहीं करते थे। वह केवल सोचते थे और क्या सोचते थे ,इसके बारे में मैं नहीं कह सकता।  हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि रॉस की खेल के प्रति प्रतिबद्धता पर प्रश्न नहीं उठाया जा सकता। वह खेल के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध थे और अपने खेल से बाकी की फालतू चीजों को बाहर रखते थे।

उल्लेखनीय है कि टेलर दिसंबर 2012 में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के दौरान न्यूजीलैंड टीम के कप्तान थे लेकिन इसके बाद उन्हें आश्चर्यजनक रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दौरे से बाहर कर दिया गया था और उनके स्थान पर मैकुलम को टीम की कमान सौंप दी गई थी।  मैकुलम ने अपनी किताब में अप्रत्यक्ष रूप से पूर्व कप्तान डेनियल वेट्टोरी के उत्तराधिकारी चुनने की प्रक्रिया की आलोचना की। उनका मानना है कि कहीं न कहीं उनके और टेलर के बीच मतभेद बढऩे के पीछे यह एक कारण रहा होगा। 

क्रिकेट से जुड़ी और खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You