भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे ‘चक दे इंडिया’ वाले कोच रंजन नेगी, जा सकती है नौकरी

  • भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे ‘चक दे इंडिया’ वाले कोच रंजन नेगी, जा सकती है नौकरी
You Are HereSports
Monday, July 10, 2017-3:23 PM

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व हॉकी प्लेयर और कोच मीर रंजन नेगी पर फिर से भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जिसके चलते उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। नेगी स्टम विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद पर तैनात हैं और उनके जीवन पर बॉलीवुड फिल्म ‘चक दे इंडिया’ भी बन चुकी है।

नेगी पर शहर स्थित एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है। उनके साथ अन्य लोग भी इस मामले में फंसे हैं। कस्टम विभाग के चीफ कमिश्नर देवेंद्र सिंह ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज ऐंड कस्टम्स को पत्र लिखकर मीर रंजन नेगी और असिस्टेंट कमिश्नर वी एम गानू को अपने पद से सस्पेंड करने को कहा है। सूत्रों के अनुसार दोनों अधिकारी एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स के भ्रष्टाचार मामले में शामिल है। 

गौरतलब है कि 200 बंदूकों की बरामदगी का मामला नेगी और गानू के खिलाफ गया, जिसे खिलौने के रूप में दिखाया गया था। पिछले सप्ताह ही देवेंद्र सिंह ने 17 अन्य अधिकारियों को निलंबित किया था। सभी अधिकारियों पर कार्गो कॉम्प्लेक्स में भ्रष्टाचार का दोषी मानते हुए सिंह ने यह कार्रवाई की थी। आपको बता दें कि एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स देश का सबसे पुराना और बड़ा कॉम्प्लेक्स है जहां से सरकार को 14,000 करोड़ का रिवेन्यू प्राप्त होता है। पिछले तीन महीनों में सीबीईसी ने एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में चल रहे स्मगलिंग रैकेट का जोरदार ढंग से पर्दाफाश किया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You