जर्मनी से 0-4 से हारा भारत

Edited By ,Updated: 28 Jun, 2016 08:48 AM

champions trophy india tournament sardar singh germany

एफआईएच चैंपियंस ट्राफी में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम को 6 देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामैंट में सोमवार को अपने पहले मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन...

वेलेंशिया (स्पेन): एफआईएच चैंपियंस ट्राफी में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम को 6 देशों के आमंत्रण हॉकी टूर्नामैंट में सोमवार को अपने पहले मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के हाथों 0-4 की हार का सामना करना पड़ा।  
 
भारत ने चैंपियंस ट्रॉफी में जहां रजत पदक जीता था वहीं जर्मनी को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा था। उस टूर्नामैंट में भारत और जर्मनी के बीच मुकाबला 3-3 से ड्रा रहा था। हालांकि तब भारत ने 3-1 की बढ़त बनायी थी लेकिन जर्मनी मैच ड्रा कराने में कामयाब रहा था।  रियो ओलंपिक से पहले के इस आखिरी टूर्नामैंट में भारतीय टीम अपने नियमित कप्तान सरदार सिंह की कप्तानी में खेलने उतरी लेकिन मैच में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। ओलंपिक चैंपियन जर्मनी ने पहले क्वार्टर में ही 3-0 की बढ़त बनाकर भारत पर अपना शिकंजा कस दिया।  
 
मैट्स ग्रामबुश ने 5वें और 10 वें मिनट में दनादन दो गोल दागकर भारतीय टीम को दबाव में ला दिया। मोरित्ज फुरस्ते ने 14 वें मिनट में जर्मनी का तीसरा गोल दाग दिया। भारत ने दूसरे और तीसरे क्वार्टर में जर्मनी को कोई गोल नहीं करने दिया लेकिन लुकास विंडफेडर ने 57 वें मिनट में ओलंपिक चैंपियन के लिए चौथा गोल दाग दिया। चैंपियंस ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाडी आश्चर्यजनक रूप से कोई गोल नहीं कर पाए।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!