बजरंग-राहुल के बीच पेरिस में होगा मुकाबला

  • बजरंग-राहुल के बीच पेरिस में होगा मुकाबला
You Are HereSports
Tuesday, July 25, 2017-8:55 AM

नई दिल्ली: अगले महीने होने वाली विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के पुरूष 65 किग्रा वर्ग का चयन ट्रायल भारत की जगह फ्रांस में होगा क्योंकि अलग अलग समय पर शीर्ष दो दावेदार राहुल मान और बजरंग पूनिया अनफिट थे।  

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने सरकार से स्वीकृति मांगी है कि पेरिस में होने वाली चैंपियनशिप के लिए दोनों पहलवानों को भेजा जाए।  डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि पहले बजरंग बीमार था और अब क्वालीफाई करने वाले पहलवान राहुल मान को हल्की चोट लगी है इसलिए मुख्य कोच (जगमिंदर सिंह) के आग्रह पर महासंघ ने सरकार से स्वीकृति ली है जिससे कि दोनों पहलवान फ्रांस जा सके। उन्होंने कहा कि चैंपियनशिप के लिए काफी समय नहीं बचा है इसलिए हमने टूर्नामेंट से पहले पेरिस में ही ट्रायल कराने का फैसला किया है और उस समय जो भी बेहतर फिट होगा वह भारत का प्रतिनिधित्व करेगा  विश्व चैंपियनशिप का आयोजन 21 से 26 अगस्त तक किया जाएगा। 

टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:  पुरूष फ्रीस्टाइल: संदीप तोमर (57 किग्रा), हरफूल (61 किग्रा), राहुल मानाबजरंग पूनिया (65किग्रा), अमित धनखड़ (70 किग्रा), प्रवीण राणा (74 किग्रा), दीपक (86 किग्रा), सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा), सुमित (125 किग्रा)  ग्रीको रोमन: ज्ञानेंदर (59 किग्रा), रविंदर (66 किग्रा), योगेश (71 किग्रा), गुरप्रीत सिंह (75 किग्रा), हरप्रीत सिंह (80 किग्रा), रविंदर खत्री (85 किग्रा), हरदीप (98 किग्रा), नवीन (130 किग्रा)।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You