वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ बोले डैरेन सैमी

  • वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ बोले डैरेन सैमी
You Are HereSports
Tuesday, June 20, 2017-1:58 PM

बारबाडोस:  वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विश्व विजेता कप्तान डैरेन सैमी ने कहा है कि मौजूदा बोर्ड प्रशासन के नेतृत्व में राष्ट्रीय विंडीज टीम का प्रतिनिधित्व करने के बजाय देश के शीर्ष खिलाड़ी विदेशी टी 20 लीगों में खेलना बेहतर समझते हैं।  

वेस्टइंडीज को आईसीसी टी 20 विश्वकप का खिताब दिला चुके सैमी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की हमेशा सार्वजनिक मंच पर आलोचना करते रहे हैं। वहीं कैरेबियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो का भी बोर्ड के साथ केंद्रीय अनुबंध और भुगतान के मुद्दे पर विवाद चल रहा है जिसके विरोध स्वरूप टीम ने 2014 में भारत दौरे को बीच में ही छोड़ दिया था।  

क्रिकेट वेस्टइंडीज(सीडब्ल्यूआई) ने इस विवाद के चलते ही टीम के अनुभवी और शीर्ष खिलाड़ियों को ही राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया है और नए नियम के अनुसार केवल घरेलू टूर्नामेंटों में खेलने वाले खिलाड़ियों को ही अंतरराष्ट्रीय सीरीज में चुनने का फैसला किया है जिसकी वजह से दुनियाभर की विदेशी लीगों में खेल रहे कैरेबियाई खिलाड़ी फिलहाल टीम से बाहर है।  वेस्टइंडीज को 2 बार विश्व टी 20 का खिताब दिला चुके सैमी ने कहा कि मैं किसी खिलाड़ी को किसी विदेशी लीग में खेलने से कैसे मना कर सकता हूं जब इसी से उसका परिवार चल रहा है। हालांकि फिलहाल वेस्टइंडीज टीम सीमित ओवर प्रारूप में काफी पीछे चली गई है और रविवार को ही संपन्न हुई चैंपियंस ट्राफी के लिए इस बार क्वालीफाई तक नहीं कर सकी जहां आठवें नंबर की पाकिस्तान चैंपियन बनी।  

कैरेबियाई टीम फिलहाल आईसीसी रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। भारत में हुए टी 20 विश्वकप में टीम को खिताब दिलाने के बाद बोर्ड पर सार्वजनिक रूप से बरसने के बाद से ही 33 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर टीम से बाहर चल रह हैं। सैमी ने कहा कि हमारा आधारभूत ढांचा फिलहाल जैसा है उससे तो हमारा कुछ भला नहीं होने वाला है। मुझे डर है कि कहीं आयरलैंड और स्काटलैंड के खिलाफ हमें रेलीगेशन न झेलना पड़े।  आईसीसी विश्वकप 2019 के लिए भी विंडीज टीम पर सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाने का खतरा मंडरा रहा है जिसे 23 जून से भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में हर हाल में जीत जरूरी है।  
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You