डिविलियर्स का तूफानी शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर श्रृंखला जीती

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Oct, 2017 10:04 PM

de villiers stormy century south africa beat bangladesh by winning series

कप्तानी छोडऩे के बाद वनडे में पहली पारी खेल रहे एबी डिविलियर्स के तूफानी शतक और एंडिले फेहलुकवायो के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां बांग्लादेश को 104 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला...

पार्ल: कप्तानी छोडऩे के बाद वनडे में पहली पारी खेल रहे एबी डिविलियर्स के तूफानी शतक और एंडिले फेहलुकवायो के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां बांग्लादेश को 104 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। डिविलियर्स ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 176 रन बनाए जबकि हाशिम अमला ने भी 85 रन का योगदान दिया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। डिविलियर्स ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेली तथा 15 चौके और सात छक्के लगाए। 

इसके जवाब में बांग्लादेश ने फेहलुकवायो (40 रन पर चार विकेट), इमरान ताहिर (50 रन पर तीन विकेट) और ड्वेन प्रिटोरियस (48 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 47 . 5 ओवर में 249 रन पर ढेर हो गई।  बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस (68) और मुशफिकुर रहीम (60) ने अर्धशतक जडऩे के अलावा तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी भी की लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंच सकी। इन दोनों के अलावा महमूदुल्लाह (35) ही 30 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे।

इससे पहले जब लग रहा था कि डिविलयर्स दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वनडे में गैरी कस्र्टन के 1996 में बनाये गये 188 रन के सर्वोच्च स्कोर के रिकार्ड को तोड़कर दोहरा शतक बनाने में सफल रहेंगे तभी उन्होंने रूबेल हुसैन की यार्कर पर शब्बीर रहमान को कैच थमा दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान अमला के साथ तीसरे विकेट के लिये 136 रन की साझेदारी की। पहले मैच में शुरूआती विकेट के लिये रिकार्ड साझेदारी निभाने वाले अमला और किं्वटन डिकाक (46) ने इस बार भी पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े। जेपी डुमिनी ने 30 रन का योगदान दिया।   बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 62 रन देकर चार विकेट लिये। आलराउंडर शाकिब अल हसन ने 60 रन देकर दो विकेट हासिल किये। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!