दिल्ली ने दर्ज की बड़ी जीत, पुणे को 97 रनों से हराया

Edited By ,Updated: 11 Apr, 2017 11:31 PM

delhi vs pune

संजू सैमसन के करियर के पहले टी20 शतक के बाद कप्तान जहीर खान की अगुआई में गेंद...

पुणे: संजू सैमसन के करियर के पहले टी20 शतक के बाद कप्तान जहीर खान की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को 97 रन से हराकर मौजूदा सत्र की पहली और आईपीएल इतिहास की अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की।  सैमसन ने आईपीएल 10 के पहले शतक के दौरान 63 गेंद का सामना करते हुए आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 102 रन बनाए जबकि क्रिस मौरिस ने नौ गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 38 रन बनाए जिससे टीम चार विकेट पर 205 रन का अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

पुणे की टीम इसके जवाब में जहीर (20 रन पर तीन विकेट), अमित मिश्रा (11 रन पर तीन विकेट) और पैट कमिंस (24 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने 16.1 आेवर में 108 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले दिल्ली की सबसे बड़ी जीत राजस्थान रायल्स के खिलाफ थी जिसे मार्च 2010 में उसने फिरोजशाह कोटला पर 67 रन से हराया था। पुणे की टीम की भी यह आईपीएल मंे रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की शुरूआत खराब रही। कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे 10 रन बनाने के बाद जहीर की गेंद पर सैमसन को कैच दे बैठे। जहीर ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (20) को भी मौरिस के हाथों कैच कराया। मौरिस ने छठे आेवर में राहुल त्रिपाठी (10) को पवेलियन भेजकर टीम का स्कोर तीन विकेट पर 49 रन किया। बायंे हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम ने फाफ डु प्लेसिस (08) को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराके पुणे को चौथा झटका दिया जबकि बेन स्टोक्स भी दो रन बनाने के बाद कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। 

भाषा

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!