श्रीलंका में धोनी के नाम दर्ज होंगे दो बड़े रिकाॅर्ड

You Are HereSports
Thursday, August 17, 2017-6:58 PM

कोलंबोः चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद ने बेशक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना प्रदर्शन सुधारने के लिये चेतावनी दी है लेकिन इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज की नजर श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में दो बड़े रिकाॅर्ड हासिल करने पर होगी। भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की सीरीज 20 अगस्त से शुरू हो रही है। प्रसाद ने हाल ही में धोनी को एक तरह से अल्टीमेटम दिया था कि उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार लाना होगा तभी जाकर भविष्य के लिये उनपर विचार किया जाएगा। धोनी पर इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा क्योंकि देश में कई युवा विकेटकीपर तेजी से उभरकर सामने आ रहे हैं।
PunjabKesari
लगाएंगे वनडे क्रिकेट खेलने का तिहरा शतक
36 वर्षीय धोनी वनडे क्रिकेट में अब तक 296 मैचों में 51.32 के औसत से 9496 रन बना चुके हैं और एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 14वें नंबर पर है। धोनी के पास इस सीरीज में अपने एकदिवसीय मैचों का तिहरा शतक पूरा करने का मौका रहेगा। धोनी इस सीरीज के चार मैच खेलने के साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में अपने 300 मैच पूरे कर लेंगे और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह छठे भारतीय बल्लेबाज बनेंगे। सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़(340), मोहम्मद अजहरूद्दीन(334), सौरभ गांगुली(308) और युवराज सिंह(301) वनडे में 300 मैच खेल चुके हैं।  भारतीय विकेटकीपर के पास एकदिवसीय क्रिकेट में 100 स्टपिंग करने वाला पहला खिलाड़ी बनने का भी मौका रहेगा।
PunjabKesari
स्टपिंग का शतक भी करेंगे पूरा
धोनी अब तक 296 मैचों में 375 शिकार कर चुके हैं जिनमें 278 कैच और 97 स्टपिंग शामिल हैं। वह एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक शिकार करने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगकारा(482), आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट(472) और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर (424) के बाद चौथे स्थान पर हैं। वनडे में अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने 100 स्टपिंग नहीं की है। संगकारा के नाम 404 मैचों में 99 स्टपिंग का विश्व रिकार्ड है। धोनी को 100 का आंकड़ा पूरा करने के लिये तीन स्टपिंग की जरूरत है। धोनी तीनों प्रारूपों में 158 स्टपिंग का विश्व रिकार्ड अपने नाम रखते हैं। वह तीनों प्रारूप में सर्वाधिक शिकार करने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You