मैच जीतने के बाद बोले कप्तान धोनी, बताई जीत की मुख्य वजह  

  • मैच जीतने के बाद बोले कप्तान धोनी, बताई जीत की मुख्य वजह  
You Are HereCricket
Sunday, October 23, 2016-10:13 PM

मोहाली: भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में आज यहां न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराने के दौरान चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के संदर्भ में कहा कि उन्होंने अन्य खिलाडिय़ों को मैच खत्म करने का मौका देने के लिए उपरी क्रम में बल्लेबाजी की।  

न्यूजीलैंड के 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने विराट कोहली नाबाद 154, धोनी 80 और मनीष पांडे नाबाद 28 रन की पारियों की बदौलत 10 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 289 रन बनाकर जीत दर्ज की। धोनी ने मैच के बाद कहा,‘‘मैं लंबे समय से निचले क्रम में बल्लेबाजी कर रहा था, मुझे लगता है कि लगभग 200 पारियों से। कुछ हद तक मेरी स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता कम हो रही थी इसलिए मैंने बल्लेबाजी क्रम में उपर आने और अन्य खिलाडिय़ों को मैच खत्म करने का मौका देने का फैसला किया।’’  

उन्होंने कहा,‘‘लेकिन मुझे पता था कि मुझे बड़े शाट भी खेलने होंगे। विराट के साथ बल्लेबाजी करने से मदद मिली क्योंकि हमें पता है कि हम बाउंड्री जड़ सकते हैं और तेजी से एक और दो रन भी ले सकते हैं। वह शुरू से ही एेसा खिलाड़ी रहा है जो हमेशा भारत के लिए मैच जीतना चाहता है।’’ धोनी और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 151 रन जोड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You