चैम्पियंस ट्राफी में चोटिल मनीष पांडे की जगह लेंगे कार्तिक

  • चैम्पियंस ट्राफी में चोटिल मनीष पांडे की जगह लेंगे कार्तिक
You Are HereSports
Friday, May 19, 2017-10:02 AM

नई दिल्ली: तमिलनाडु के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को आज आगामी चैम्पियंस ट्राफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया क्योंकि मनीष पांडे चोट के कारण इसमें नहीं खेल पाएंगे।  कार्तिक को 5 स्टैंड-बाई खिलाडिय़ों में रखा गया था और उन्हें पिछले घरेलू क्रिकेट सत्र में अपनी शानदार फार्म का फायदा मिला।   

कार्तिक ने तमिलनाडु के विजय हजारे ट्राफी जीतने के अभियान के दौरान 607 रन जुटाए थे, जिसमें फाइनल में शतक भी शामिल थ। उनका औसत 86 से ज्यादा था और उन्होंने 100 से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन जुटाए। इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्राफी में 704 रन और टी 20 के दसवें चरण में 361 रन जोड़े। उन्होंने भारत के लिए अंतिम मैच बांग्लादेश में 2014 एशिया कप में अफगानिस्तान के लिए खेला था।   वह भारत के लिये 23 टेस्ट और 71 वनडे खेल चुके हैं। कार्तिक ने एक अन्य विकेटकीपर रिषभ पंत को पछाड़ा जो रिजर्व खिलाडिय़ों का हिस्सा थे।  

दिलचस्प बात है कि कार्तिक उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2013 में चैम्पियंस ट्राफी जीती थी।  पांडे को कोलकाता के ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लगी थी और हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर में उनकी जगह इशांक जग्गी को शामिल किया गया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You