वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने जड़ा तूफानी शतक, लगाए ताबड़तोड़ 13 छक्के

Edited By ,Updated: 09 Mar, 2017 07:11 PM

dwayne smith smashes century off 31 balls

पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ...

नई दिल्ली: पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने यहां हांगकांग टी -20 ब्लिट्ज क्रिकेट टूर्नामेंट में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 31 गेंदों पर शतक जड़ते हुए फटाफट प्रारूप के सबसे तेज शतकों में से एक अपने नाम कर लिया। स्मिथ मात्र एक गेंद के अंतर से हमवतन क्रिस गेल के 30 गेंदों में शतक बनाने के विश्व रिकार्ड को पीछे छोडऩे से चूक गये। गेल ने 2013 में आईपीएल में यह रिकार्ड बनाया था।  

33 वर्षीय स्मिथ ने अपनी पारी की शुरूआत की छह गेंदों में 28 रन जोड़ते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिये थे और अपनी इसी लय को आगे बरकरार रखते हुए 40 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 121 रन बनाये। स्मिथ की इस लाजवाब पारी की बदौलत उनकी टीम कोलोन कैंटोंस ने सिटी कैटक को आठ विकेट से धो दिया।  

स्मिथ ने पारी की पहली छह गेंदों पर नदीम अहमद के खिलाफ चार छक्के तथा एक चौके सहित 28 रन ठोके। स्मिथ ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 12 वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी पारी में कुल 13 छक्के जड़े। उनके अलावा सैमुअल्स ने 59 रन बनाये। कोलोन कैंटोंस ने दो विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम किया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!