जब सचिन के आउट होने पर शोएब अख्तर पर फेंकी गई थी बोतलें, मचा था बवाल 

You Are HereCricket
Saturday, October 01, 2016-3:35 PM

नई दिल्ली: अपनी जमीन पर भारत ने ईडन गार्डन्स पर 250वां टैस्ट खेल कर एक नया इतिहास रच दिया है। इस ऐतिहासिक पल के साथ इस ग्रांउड में कई चर्चित किस्से भी जुड़े हैं। जी हां, 1999 में भारत-पाकिस्तान का मैच भी इस गार्डन्स में खेला गया था, जिसे आज भी लोग याद करते हैं।

दरअसल, इस मैच में सचिन क्रीज पर बने हुए थे और वसीम अकरम बॉलिंग कर रहे थे, तभी एक गेंद पर शॉट लगाकर उन्होंने दो रन दौड़कर अपने 5000 टैस्ट रन भी पूरे किए।जैसे ही सचिन तीसरा रन लेने के लिए दौड़े कि उनकी टक्कर शोएब अख्तर से हो गई और नदीम खान का थ्रो भी स्टंप पर पड़ गया। 

इस टक्कर के बाद थर्ड अंपायर ने रीप्ले देखकर सचिन को आउट घोषित कर दिया था। इसके बाद सचिन तेंडुलकर काफी निराश हो गए और उन्हें इस पर भरोसा नहीं हुआ। तभी ग्राउंड पर मौजूद लगभग 65000 दर्शक भड़क उठे और दर्शकों ने चीटिंग, चीटिंग चिल्लाते हुए फील्डिंग पर लगे शोएब अख्तर पर बॉटल और चीजें बरसानी बरसानी शुरु कर दी। कुछ लोग फेंसिंग कूदने की कोशिश करने लगे, इसके बाद अख्तर और बाकि पाकिस्तानी अपनी जान बचाकर भागे। पूरे ग्राउंड को पुलिस ने घेर लिया। आखिर में सचिन ने ग्राउंड पर जाकर सबसे शांत रहने की अपील की, जिसके बाद दर्शकों का गुस्सा कम हुआ और फिर मैच शुरू हुआ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You