दूसरे दिन का खेल समाप्‍त, इंग्लैंड का पहली पारी में विशाल स्कोर

  • दूसरे दिन का खेल समाप्‍त, इंग्लैंड का पहली पारी में विशाल स्कोर
You Are HereCricket
Thursday, November 10, 2016-5:03 PM

राजकोट: जो रूट के बाद मोईन अली और बेन स्टोक्स के शतकों से इंग्लैंड ने आज यहां अपनी पहली पारी में विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन भारत ने सहज शुरूआत करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 63 रन बनाए। जो रूट ने कल 124 रन की पारी खेली थी। इसके बाद मोईन (117) और स्टोक्स (128)  ने भी शतक जमाये जिससे इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 537 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।  भारतीय गेंदबाज प्रभाव छोडऩे में असफल रहे और उन्होंने लंच से पहले के 30 आेवरों में 139 रन लुटाए। बाद में भारत के सलामी बल्लेबाजों ने किसी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखायी और सहजता से रन बटोरे।

भारत अब भी है इंग्लैंड से 474 रन पीछे 
स्टंप उखडऩे के समय मुरली विजय 25 और गौतम गंभीर 28 रन पर खेल रहे थे। भारत अब भी इंग्लैंड से 474 रन पीछे है।  विजय और गंभीर ने शुरू से ढीली गेंदों का इंतजार किया। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने छठे आेवर में ही मोईन के रूप में स्पिन आक्रमण लगाया। स्टुअर्ट ब्राड ने दूसरा छोर संभाले रखा लेकिन जब विजय ने उनके एक आेवर में तीन चौके लगाये तो उनके स्थान पर क्रिस वोक्स छोर बदलकर गेंदबाजी करने के लिए आए। 
 

कुक ने दोनों छोर से लगाया स्पिन आक्रमण 
कुक ने दिन के आखिरी क्षणों में बाएं हाथ के अन्य स्पिनर जफर अंसारी और लेग स्पिनर आदिल राशिद के रूप में दोनों छोर से स्पिन आक्रमण लगाया लेकिन इससे भारतीय सलामी जोड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा।  इससे पहले इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों के शतक चर्चा के विषय रहे। यह पिछले 30 साल में पहला अवसर था जबकि भारतीय सरजमीं पर किसी विपक्षी टीम के तीन बल्लेबाजों ने श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाए। आस्ट्रेलिया ने 1986 में चेन्नई में यह कारनामा किया था।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You