इंग्लैंड ने पहले दिन-रात्रि टेस्ट में विंडीज को हराया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Aug, 2017 04:27 PM

england vs windies 1st test day 3

एलेस्टेयर कुक(243) के जबरदस्त दोहरे शतक के बाद जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में पारी और 209 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया...

बर्मिंघम: एलेस्टेयर कुक(243) के जबरदस्त दोहरे शतक के बाद जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच में पारी और 209 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया।  

मेजबान इंग्लैंड ने कुक के शानदार दोहरे शतक के दम पर अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 514 रन बनाकर घोषित कर दिया था और उसके बाद गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज की दोनों पारी जल्दी-जल्दी निपटाते हुए शानदार जीत अपने नाम की। वेस्टइंडीज की पहली पारी 47 ओवर में मात्र 168 रन पर सिमट गयी और उसे फालोआन खेलने में मजबूर होना पड़ा।  

इसके बाद मेजबान गेंदबाजों ने एक बार फिर कहर बरपाते हुए वेस्टइंडीज की दूसरी पारी मात्र 137 रन पर समेटते हुए पारी और 209 रन के अंतर से की बड़ी जीत अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने इस प्रकार अपने पहले दिन रात्रि टेस्ट मैच को यादगार बना दिया। वेस्टइंडीज के लिये पहली पारी में जर्मेन ब्लैकवुड (79) और दूसरी पारी में क्रेग ब्रैथवेट (40) सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे।   इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने दोनों पारियों में 5,स्टुअर्ट ब्राड ने 5 ,टोबी रोलैंड ने 4 और मोईन अली ने 3 विकेट लिए। कुक को उनके शानदार दोहरे शतक के लिए प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!