फाफ डू प्लेसिस के समर्थन में उतरे डेल स्टेन

You Are HereCricket
Sunday, November 20, 2016-8:16 AM

सिडनी: दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान फाफ डू प्लेसिस पर कथित तौर पर गेंद के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगने के बाद टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी उनके समर्थन में उतर आए हैं। स्टेन ने ट्वीट कर कहा कि आस्ट्रेलिया इस घटना का इस्तेमाल हार को नजरअंदाज करने के लिए कर रहा है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्ले से मात खा रहे हैं, गेंदों से पिट रहे हैं और मैदान पर भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब हैं। ऐसे में उन्होंने खुद को बचाने के लिए ऐसे आरोप लगाने का तरीका ढ़ूंढ निकाला।

डू प्लेसिस को आस्ट्रेलियन टेलीविजन फुटेज में दूसरे टैस्ट मैच के दौरान गेंद पर कुछ कृत्रिम पदार्थ लगाते हुए देखा गया था जिसके बाद आईसीसी ने उनपर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। दक्षिण अफ्रीका तीन टेस्टों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना चुका है।  

डू प्लेसिस यदि दोषी साबित होते है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उन पर एक टेस्ट मैच का प्रतिबंध लगा सकता है। अगले हफ्ते एडीलेड में होने वाले तीसरे टैस्ट मैच में उनके खेलने को लेकर असमंजस बना हुआ है। हाशिम अमला और अन्य अफ्रीकी खिलाड़ियों ने डू प्लेसिस का साथ दिया और इन आरोपों को‘मजाक’करार दिया।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You