नेमार के खिलाफ स्पेनिश अदालत ने फिर खोला केस 

  • नेमार के खिलाफ स्पेनिश अदालत ने फिर खोला केस 
You Are HereFootball
Saturday, September 24, 2016-3:53 PM

मैड्रिड: स्पेन के उच्च न्यायालय ने ब्राजील के स्टार फुटबालर नेमार के खिलाफ भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के आरोपों से जुड़े मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है। वर्ष 2013 में सांतोस से बार्सिलोना फुटबाल क्लब में ट्रांसफर में नेमार और स्पेनिश क्लब ने कर बचाने के लिए करार की सही राशि का खुलासा नहीं किया था जिसके बाद से ही ब्राजीली फुटबालर धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के मामलों का सामना कर रहे हैं। 


सरकारी वकील की अपील के बाद नेमार से जुड़े इस मामले की जांच दोबारा से शुरू कर दी गई है। उच्च न्यायालय ने जुलाई में नेमार, उनके पिता और एजेंट नेमार डा सिल्वा सांतोस तथा बार्सिलोना क्लब के पूर्व अध्यक्ष सांद्रो रोसेल तथा पूर्व सांतोस अध्यक्ष ओदिलियो रोड्रिगुजए को राहत देते हुये आरोप हटा लिए थे। क्लबों के बीच नेमार के ट्रांसफर से जुड़े इस मामले में दोनों देशों में लंबी जांच प्रक्रिया चली थी।  


बार्सिलोना ने जून में स्पेनिश प्रशासन को वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों के तहत 61.7 लाख डॉलर की राशि बतौर जुर्माना देने पर सहमति जताई थी तथा वर्ष 2011 और 2013 के वित्तीय वर्ष में नेमार के साथ करार में कर को लेकर हुई गड़बड़ियों को ठीक करने का भी भरोसा जताया था।  नेमार ने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ अपने करार को 2021 तक बढ़ा लिया है और साथ ही किसी तरह के अपराध से इंकार किया है। स्पेन की अदालत ने कहा है कि इस पूरे मामले की दोबारा से समीक्षा करने और आरोपों को हटा लेने के बाद भी कई सबूत ऐसे हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि धांधली हुई है। 


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You