फ्रांस ने होंडुरास को 5-1 से हराया, प्री-क्वर्टरफाइनल में स्पेन से होगी भिड़ंत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Oct, 2017 10:34 PM

france beat honduras 5 1  spain to compete in pre quarterfinals

यूरोप की दमदार टीम फ्रांस ने एक गोल से पिछडऩे के बाद आज यहां फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई मुकाबले में होंडुरास को 5-1 से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर रहते हुए नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई किया।  इस मैच से पहले ही फ्रांस की टीम ने...

गुवाहाटी: यूरोप की दमदार टीम फ्रांस ने एक गोल से पिछडऩे के बाद आज यहां फीफा अंडर-17 विश्व कप के ग्रुप ई मुकाबले में होंडुरास को 5-1 से शिकस्त देकर तालिका में शीर्ष पर रहते हुए नाकआउट चरण के लिये क्वालीफाई किया।  इस मैच से पहले ही फ्रांस की टीम ने प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की कर ली थी, लेकिन इस जीत के साथ ग्रुप के तीन मैचों में नौ अंक से वह शीर्ष पर रही। अब इसी मैदान पर प्री क्वार्टरफाइनल में 17 अक्तूबर को उनका सामना ग्रुप डी में दूसरे स्थान पर रहने वाली स्पेन से होगा।

हार के बाद भी ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाला होंडुरास नाकआउट दौर में पहुंचने में कामयाब रहा। छह ग्रुप में तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ चार टीमों ने भी नाकआउट में जगह बनाती, जिसमें होंडुरास एक रही। होंडुरास के तीन अंक है जबकि जापान इस ग्रुप में चार अंक से दूसरे स्थान पर रहा जिसने कोलकाता में एक अन्य मैच में न्यू कैलेडोनिया से 1-1 से ड्रा खेला। न्यू कैलेडोनिया एक अंक से ग्रुप में अंतिम स्थान पर रहा।  फ्रांस की टीम ने 66 प्रतिशत समय तक गेंद अपने पास रखी। उन्होंने गोल पोस्ट पर 10 बार हमला किया जबकि होंडुरास ने तीन शॉट लगाये।

मैच में फ्रांस का दबदबा रहा लेकिन होंडुरास के कार्लोस मेजिया ने 10वें मिनट में गोल कर सबको चौंका दिया। इसके बाद फ्रांस ने होंडुरास को कोई मौका नहीं दिया। उसने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किये। एलेक्सिस फ्लिप्स ने 23वें और 64वें मिनट में दो गोल किये जबकि विल्सन इसिडोर (14वें), अमिने गोयूरी (86वें) और यासिने अदली (90+6) ने भी एक-एक में गोल किये।   तीन मैचों में पांच गोल के साथ गोयूरी टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!