रैंकिंग के बजाय और खिताब जीतने पर है ध्यान: मुगुरुजा

  • रैंकिंग के बजाय और खिताब जीतने पर है ध्यान: मुगुरुजा
You Are HereSports
Monday, July 17, 2017-8:48 AM

लंदन: अमरीका की वीनस विलियम्स को विंबलडन फाइनल में एकतरफा अंदाज में 7-5, 6-0 से हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप का महिला एकल खिताब जीतने वाली स्पेन की गरबाइन मुगुरूजा ने कहा है कि उनका लक्ष्य रैंकिंग के बारे में सोचने से ज्यादा और अधिक ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने का है।  

15वीं रैंकिंग के साथ विंबलडन में उतरने वाली मुगुरुजा का यह दूसरा ग्रैंड स्लेम खिताब है। इससे पहले उन्होंने 2016 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था। विंबलडन का खिताब अपने नाम करने के बाद डब्ल्यूटीए की अगली रैंकिंग में मुगुरुजा तेजी से उछाल के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी।  23 वर्षीय स्पेनी स्टार ने संवाददाताओं से कहा कि वह रैंकिंग के बारे में नहीं सोच रहीं हैं। नंबर एक ,नंबर दो और नंबर तीन बनना मात्र अंकों का खेल है लेकिन जब आप ग्रैंड स्लेम जीतते हैं तो यह एक अविश्वसनीय अनुभूति होती है और इसकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती।  

उन्होंने कहा कि आप खिताबी सफर तक सभी मैच खेलते हैं और इस दौरान आप नंबर एक, नंबर दो, नंबर तीन किसी के भी खिलाफ खेल सकते हैं। नंबर एक बनना वाकई एक अलग अनुभूति होती होगी। मैं इस बारे में नहीं जानती लेकिन मैं यह निश्चित रूप से कह सकती हूं कि खिताब जीतना रैंकिंग में शीर्ष रहने से ज्यादा बेहतर अनुभव होगा।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You