गीता की शादी में ठुमके लगाएंगी विदेशी महिला पहलवान

  • गीता की शादी में ठुमके लगाएंगी विदेशी महिला पहलवान
You Are HereSports
Wednesday, November 16, 2016-3:34 PM

नई दिल्ली: विश्व स्तर की प्रतियोगिताओं में कई पदक जीत चुकीं 3 विदेशी महिला पहलवान ट्यूनीशिया की मारवा अमरी, बेलारूस की वैसलिसा मारकााल्यूक और इंगलैंड की याना रैटिगन भारतीय पहलवान गीता फोगट की शादी में रंग जमाने के लिए उत्साहित हैं। ये तीनों पहलवान पहली बार किसी भारतीय की शादी में शामिल हो रही हैं जहां वह भारतीय अंदाका में ठुमके लगाने को तैयार हैं। गीता फोगट की शादी 20 नवंबर को चरखी दादरी में अंतर्राष्ट्रीय पहलवान पवन के साथ है जबकि ये तीनों महिला पहलवान पीडब्ल्यूएल के एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आ रही हैं। मारवा ने पिछले दिनों रियो में अफ्रीकी महाद्वीप की ओर से कुश्ती में पहला ओलंपिक पदक जीतने का कमाल किया था। वैसलिसा विश्व चैम्पियनशिप में 3 पदक हासिल कर चुकी हैं जबकि याना ने ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक हासिल किया था।  

ये तीनों महिला पहलवान गुरुवार को यहां पहुंच रही हैं। शुक्रवार को इन्हें प्रो रेसलिंग लीग के एक कार्यक्रम में भाग लेना है। शनिवार को तीनों गीता की शादी में शामिल होने की तैयारी करेंगी जिसमें मेहंदी लगाने से लेकर भारतीय पोशाक का चयन करना शामिल है। शादी में रंग जमाने की भी तीनों ने तैयारी कर ली है। वैसलिसा का कहना है कि हम शादी में परंपरागत देसी डांस करना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने एक कोरयोग्राफर की भी मांग की है।  

वैसलिसा और याना पीडब्ल्यूएल के सीकान-1 में पंजाब रॉयल्स की टीम से खेल चुकी हैं और पंजाब के परंपरागत डांस भांगड़ा और गिद्दा को उन्होंने करीब से देखा है। पंजाब रॉयल्स के को-ओनर धर्मपाल ने बताया कि पीडब्ल्यूएल ने सबको एकजुट कर दिया है। पहले सब विपक्षी को अपना दुश्मन समझते थे। वह भावना अब उनमें खत्म हो गई है। अब ये पहलवान मैदान के बाहर दोस्त हैं।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You