इंग्लैंड के दिग्गज बायकॉट ने अस्वीकार्य टिप्पणी के लिए माफी मांगी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Aug, 2017 07:15 PM

geoffrey boycott apologises after racist remarks

इंग्लैंड के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ज्योफ्री बायकॉट ने आज अपनी उस टिप्पणी के लिये माफी मांगी जिसमें उन्होंने कहा था कि...

लंदनः इंग्लैंड के अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज ज्योफ्री बायकॉट ने आज अपनी उस टिप्पणी के लिये माफी मांगी जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें नाइटहुड हासिल करने के लिये अपने चेहरे पर कालिख पोतनी होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले सप्ताह पहले टेस्ट मैच में इंटरवल के दौरान 76 वर्षीय बायकॉट ने एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की। जब दक्षिण अफ्रीका की रंगभेद नीति के कारण उसके साथ सभी देशों ने अपने रिश्ते समाप्त कर दिये थे तब 1982 में इंग्लैंड के बागी खिलाडयिों का दक्षिण अफ्रीकी दौरा कराने में बायकॉट ने अहम भूमिका निभायी थी। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों में नाइटहुड रेवड़ी  की तरह बांटी जा रही है। 

एक अखबार ने इस कार्यक्रम में शामिल एक मेहमान के हवाले से बताया कि तब बायकॉट ने कहा था कि मुझे दो बार नकार दिया गया। बेहतर है कि अपने मुंह पर कालिख पोत दूं। बायकॉट ने हालांकि मंगलवार को ट्विटर का सहारा लेकर इस बयान के लिये माफी मांगी। उन्होंने कहा कि एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान मुझसे सवाल किया गया और मुझे लगता है कि मेरा जवाब अस्वीकार्य था। मेरे मन में किसी के प्रति द्वेष नहीं था लेकिन मैंने जो कुछ भी कहा वह पूरी तरह से गलत था और मैं उसके लिये माफी मांगता हूं। 

बायकॉट ने कहा कि मैं वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों को चाहता हूं और उसके खिलाडयिों के लिये मेरे दिल में बहुत सम्मान है। वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर जैसे विव रिचड्र्स, गारफील्ड सोबर्स और कर्टली एंब्रोस को नाइटहुड की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है जबकि इयान बाथम यह सम्मान पाने वाले इंग्लैंड के आखिरी क्रिकेटर थे। उन्हें 2007 में यह समान मिला था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!