U-17 World Cup: कोस्टारिका से भिडऩे के लिए तैयार है जर्मनी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Oct, 2017 02:31 PM

germany is ready to fight costa rica

अब तक फीफा अंडर-17 विश्व कप का खिताब जीतने में नाकाम रही जर्मनी की टीम पहली बार जूनियर स्तर पर चैंपियन बनने का अपना सपना पूरा करने के लिये भारत में चल रहे...

मडगांवः अब तक फीफा अंडर-17 विश्व कप का खिताब जीतने में नाकाम रही जर्मनी की टीम पहली बार जूनियर स्तर पर चैंपियन बनने का अपना सपना पूरा करने के लिये भारत में चल रहे इस फुटबाल टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कल यहां कोस्टारिका से भिड़ेगी। जर्मनी दस बार इस टूर्नामेंट में उतर चुका है लेकिन उसने अब तक खिताब नहीं जीता है लेकिन वह इस बार ट्राफी जीतने के लिये प्रतिबद्ध है। उसकी टीम परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिये पहले ही यहां पहुंच गयी थी। पिछले चार दिन से उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान योग भी किया। जर्मनी के मुख्य कोच क्रिस्टियन वुक ने कहा कि उनकी टीम एक बार में एक ही मैच पर ध्यान देगी और उनकी टीम का पहला लक्ष्य नाकआउट में जगह बनाना है।   

वुक ने कहा, ‘‘हमारा पहला लक्ष्य कोस्टारिका, ईरान और गिनी पर जीत दर्ज करके ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए नाकआउट में जगह बनाना है। हमारे पास जान फिएटे आर्प, इलियास अबोचाबाका और डेनिस जास्ट्रजेम्बस्की जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं जो भविष्य में थामस मुलेर और टोनी क्रूस की जगह ले सकते हैं। ’’ कोस्टारिका की टीम तीन अक्तूबर को गोवा पहुंची और वह यहां पहुंचने वाली आखिरी टीम थी। उसने पिछले दो दिनों से अलग अलग मैदान पर अभ्यास किया। उसकी टीम इस टूर्नामेंट में दसवीं बार उतरेगी। उसका सबसे सफल अभियान 2001 से 2007 के बीच रहा। तब वह प्रत्येक मौके पर नाकआउट चरण में पहुंची थी।   

कोस्टारिका ने मध्य अमेरिका क्वालीफाईंग प्रतियोगिता की मेजबानी की थी और उसमें चारों मैच जीते थे। इस तरह से उसने कॉनकाफ अंडर-17 चैंपियनशिप में शानदार फार्म के साथ प्रवेश किया था। उसने ग्रुप चरण में क्यूबा, कनाडा और सुरिनाम को हराकर क्लासिफिकेशन दौर में जगह बनायी हालांकि उसे बाद में चैंपियन बने मैक्सिको के हाथों 1-6 से करारी हार झेलनी पड़ी थी। कोस्टारिका की टीम पनामा पर 2-1 से जीत से दूसरे स्थान पर रही और इस तरह से उसने भारत के लिये अपना टिकट भी पक्का किया। टीम के कोच कामाचो विकेज को उम्मीद है कि उनकी टीम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ी कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिये तैयार हैं। ’’ मैच शाम पांच बजे से शुरू होगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!