विनीत को नौकरी और चित्रा को वित्तीय मदद देगी केरल सरकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Aug, 2017 06:36 PM

government of kerala will provide financial help to naveen and chitra

कम उपस्थिति के कारण हाल में केंद्र सरकार की सेवा से बर्खास्त किये गए भारतीय फुटबालर सी के विनीत को केरल सरकार नौकरी देगी...

तिरूवनन्तपुरमः कम उपस्थिति के कारण हाल में केंद्र सरकार की सेवा से बर्खास्त किये गए भारतीय फुटबालर सी के विनीत को केरल सरकार नौकरी देगी जबकि एथलीट पी यू चित्रा को स्कालरशिप और अभ्यास भत्ते की पेशकश की गई है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में आज यह फैसले किये गये। 

सरकारी पद पर नियुक्त होंगे विनीत
केरल के रहने वाले विनीत को सचिवालय सहायक पद के समान वाले सरकारी पद पर नियुक्त किया जाएगा। सरकारी बयान के अनुसार एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1500 मीटर में स्वर्ण पदक जीतने वाली चित्रा को प्रति माह दस हजार रूपये की स्कालरशिप मिलेगी। इसमें कहा गया है कि पलक्कड़ के मुंडूर के गरीब परिवार से संबंध रखने वाली चित्रा को स्कालरशिप के अलावा अभ्यास और भोजन के खर्चे के लिये प्रतिदिन 500 रूपये दिये जाएंगे।   

कन्नूर के रहने वाले विनीत खेल कोटा से महालेखाकार कार्यालय में कार्यरत थे लेकिन अनियमित उपस्थिति के कारण उन्हें सेवा से हटा दिया गया था। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने हालांकि केंद्र सरकार से इस फुटबालर को पद पर वापस रखने की अपील की थी क्योंकि उन्होंने अभ्यास और मैचों के कारण लंबी छुट्टियां ली थी, लेकिन केंद्रीय खेल मंत्रालय ने इस पर गौर नहीं किया। चित्रा लंदन में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की टीम से बाहर किये जाने के कारण हाल में चर्चा में रही थी।  


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!