भारत के खिलाफ टैस्ट सीरीज़ से पहले श्रीलंका ने हसन को बनाया बल्लेबाजी कोच

  • भारत के खिलाफ टैस्ट सीरीज़ से पहले श्रीलंका ने हसन को बनाया बल्लेबाजी कोच
You Are HereSports
Tuesday, July 25, 2017-2:23 PM

कोलंबो: मेजबान श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू होने जा रही तीन मैचों की टैस्ट सीरीज से ठीक पहले पूर्व कप्तान हसन तिलकरत्ने को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है।  

भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार से पूर्ण सीरीज की शुरूआत होने जा रही है जिसमें तीन टेस्ट, 5 वनडे और एकमात्र टी 20 मैच खेला जाना है। ऐसे में मौजूदा सीरीज के लिए श्रीलंका ने दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के खिलाफ तिलकरत्ने को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वह इससे पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी यह भूमिका निभा चुके हैं जिसमें मेजबान टीम ने रिकार्ड लक्ष्य हासिल करते हुए जीत अपने नाम की थी।  

ग्राहम फोर्ड के पद छोडऩे के बाद से श्रीलंकाई टीम के पास फिलहाल कोई मुख्य कोच नहीं है। ग्राहम ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के बाद इस्तीफा दे दिया था। श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधक असांका गुरूसिन्हा नेे कहा कि पूर्व क्रिकेटरों के अनुभव हमेशा टीम के लिए काम आते हैं। हाशन जिम्बाब्वे टैस्ट के समय भी हमारे साथ रहे थे। इस बार वह सभी टेस्ट मैचों में हमारे बल्लेबाजी कोच होंगे।

उन्होंने कहा कि भारत दौरे के बाद हम कोच निक पोथास से उन्हें लेकर आगे की बात करेंगे। हाशन के अनुभव से निश्चित ही टीम के बल्लेबाजों को काफी मदद मिलेगी। हाल ही में बोर्ड ने पूर्व तेज गेंदबाज चामुंडा वास को इस सीरीज से पूर्व अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था। हाशन श्रीलंकाई टीम की ओर से 83 टेस्ट मैचों में खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 4545 रन बनाए हैं। वह वर्ष 1996 में श्रीलंका की विश्वकप विजेता टीम का भी हिस्सा रहे थे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You