Hockey Asia Cup: भारतीय कोच मरिने को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का भरोसा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Oct, 2017 06:37 PM

hockey asia cup india coach marine confident of team s victory against pakistan

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने का कहना है कि उनकी टीम एशिया कप के सुपर फोर में शनिवार को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखते हुए फाइनल में जगह बनाएगी।

ढाका: एशिया कप 2017 में सुपर फोर के अपने तीसरे मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार को पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरिने को पूरा भरोसा है कि उनकी टीम सुपर फोर में शनिवार को चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखते हुए फाइनल में जगह बनाएगी।

मरिने ने कहा,"सुपर फोर में हमें ज्यादा मैच खेलने को मिले हैं और शीर्ष स्तर पर टीम को परखने का यह एक अच्छा मौका है। हमें प्रत्येक मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। ओडिशा में होने वाली हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल को देखते हुए यह प्रारुप हमारे लिए बेहद खास है। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच से मिली जीत से हम खुश हैं। लेकिन हम इससे अच्छा कर सकते थे। शनिवार को होने वाले मुकाबले के लिए हम मैच पर अपना पूरा ध्यान लगाएंगे और अपनी रणनीतियों को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करेंगे।"


पाकिस्तान के कोच फारवर्डों से नाखुश
इस बीच पाकिस्तान के कोच फरहत खान ने कहा,"फाइनल में जगह बनाने के लिए हमें भारत के खिलाफ न सिर्फ जीत हासिल करनी होगी बल्कि कम से कम तीन गोलों के बड़े अंतर से जीतना होगा। लेकिन यह आसान नहीं होने वाला है क्योंकि हमारे फारवर्डों ने टूर्नामेंट में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। हमने घेरे में कई मौके गवांए हैं और भारत के खिलाफ हम ऐसी गलती नहीं कर सकते।"

सुपर फोर तालिका में भारत शीर्ष पर
भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के पूल मैचों में जापान को 5-1 से, बंगलादेश को 7-0 से और पाकिस्तान को 3-1 से पीटा था। इसके अलावा उसने सुपर फोर के अपने पिछले दो मैचों में कोरिया से 1-1 का ड्रा खेला था जबकि दीपावली के दिन गोलों की आतिशबाजी करते हुए मलेशिया को 6-2 के बड़े अंतर से रौंदा था।  सुपर फोर में भारतीय टीम अब तक दो मैचों में एक ड्रा और एक जीत के साथ चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है। लेकिन मलेशिया ने भी पाकिस्तान को पीटकर तीन अंक हासिल किए हैं और वह भारत के करीब है। सुपर फोर की शीर्ष दो टीमें फाइनल खेलेंगी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!