पाकिस्तान की बढ़ीं मुश्किलें, भारत ने लगाया फिक्सिंग का आरोप

  • पाकिस्तान की बढ़ीं मुश्किलें, भारत ने लगाया फिक्सिंग का आरोप
You Are HereSports
Friday, July 07, 2017-2:18 PM

नई दिल्ली: भारतीय हॉकी संघ ने पाकिस्तान हॉकी संघ के खिलाफ मैच फिक्सिंग करने का आरोप लगाया है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी संघ(एफआईएच) में इसकी शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि पाकिस्तान ने वल्र्ड हॉकी लीग के सेमीफाइनल मैच को फिक्स करने का प्रयास किया। भारत द्वारा लगाए इन आरोपों की जांच करने के लिए अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ अब मेजबान इंग्लैंड से कहेगा, जिससे पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ सकती है। 

इंग्लैंड को बात पर जांच करना पड़ सकती है कि क्या पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ उसके हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल मुकाबले को फिक्स करने के प्रयास किए गए थे या नहीं। हॉकी इंडिया ने पिछले महीने लंदन में एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल के दौरान यार्कशर पुलिस द्वारा पूर्व कप्तान सरदार सिंह से पूछताछ करने के समय की विश्व हाकी संस्था को औपचारिक शिकायत की है जिसके बाद एफआईएच ने यह फैसला किया।  
 

यह पूछताछ इंग्लैंड की भारतीय मूल की अंतरराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी द्वारा एक साल पहले दर्ज कराये गये यौन उत्पीडऩ के मामले के संदर्भ में की गई। एफआईएच सीईआे जेसन मैकक्रेन को पांच जुलाई को भेजे पत्र में हाकी इंडिया की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने 19 जून की घटना के संदर्भ में लिखा है जिसमें इंग्लैंड की जूनियर स्तर की हाकी खिलाड़ी की शिकायत पर 17 जून को कार्रवाई करते हुए सरदार को लीड्स में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।  

एफआईएच के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि एफआईएच भारत की शिकायत पर गंभीरता से विचार कर रहा है। हम सामान्य प्रक्रिया का पालन करेंगे और मेजबान संघ इंग्लैंड हाकी से स्थानीय विधिक प्रवर्तन एजेंसियों की मदद से मामले की जांच करने को कहेंगे। उन्होंने कहा कि हमें अगले दो से तीन महीने में रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है। एआईएच को इस मामले की शिकायत तब की गई जब भारतीय टीम के मैनेजर जुगराज सिंह ने टूर्नामेंट के बाद अपनी रिपोर्ट में हाकी इंडिया को इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा।  

 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You