‘सुपर पावर’ से भी बेहतर हो सकती है मौजूदा पाकिस्तानी टीम : इमरान

  • ‘सुपर पावर’ से भी बेहतर हो सकती है मौजूदा पाकिस्तानी टीम : इमरान
You Are HereSports
Monday, June 19, 2017-8:31 PM

कराची: विश्व कप विजेता कप्तान इमरान खान ने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी टीम बनने की काबिलियत है। हालांकि उन्होंने माना कि देश में युवा प्रतिभाओं को निखारने की प्रणाली की कमी है।  इमरान ने पाकिस्तान को 1992 विश्व कप में खिताबी जीत दिलायी थी। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि हमारी टीम तब विश्व क्रिकेट में सुपर पावर थी। लेकिन इस टीम में सुपर पावर से बेहतर करने की काबिलियत है।

उन्होंने टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह यह देखकर काफी खुश हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट से अब भी युवा प्रतिभायें निकल रही हैं। इमरान ने कहा समस्या यह है कि हमारे पास इस युवा और अपरिपक्व प्रतिभा को सही तरह और पेशेवर तरीके से निखारने के लिए प्रणाली मौजूद नहीं है। लेकिन फिर भी प्रतिभायें आ रही हैं। उन्हें लगता है कि कप्तान और प्रबंधन को अब इस चैंपियंस ट्राफी जीत का फायदा उठाते हुए 2019 विश्व कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। 

उन्होंने टीम की तारीफ करते हुए कहा कि इन लड़कों ने भारत से पहले मैच में करारी शिकस्त के बाद शानदार वापसी की। उन्हें बधाई। उन्होंने हालांकि दुख व्यक्त किया कि पाकिस्तान इतनी बड़ी जनसंख्या वाला देश होने के बावजूद अन्य खेलों में पिछड़ रहा है और उसने हाकी और स्क्वाश में भी अपना दर्जा गंवा दिया। इमरान ने कहा कि एक समय पर मुझे याद है कि हमारी हाकी टीम और स्क्वाश खिलाड़ी नियमित रूप से विश्व खिताब जीतती थी और उन्हें हराना मुश्किल था। आज हम दोनों खेलों में जूझ रहे हैं। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You