विवादों के बीच विजयी शुरूआत को उतरेगा भारत

  • विवादों के बीच विजयी शुरूआत को उतरेगा भारत
You Are HereCricket
Tuesday, November 08, 2016-2:18 PM

राजकोट: दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड(बीसीसीआई) और लोढा समिति के बीच मैदान के बाहर चल रहे विवाद और खींचतान के बीच विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ यहां बुधवार से शुरू होने जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में अच्छी शुरूआत के लिए मैदान पर उतरेगी।

भारत 29 वर्षाें के लंबे अंतराल के बाद देश में पांच टेस्टों की सीरीज के लिए मेजबानी कर रहा है और इसमें उसका सामना इंग्लैंड क्रिकेट टीम से है जिसके खिलाफ उसने अपनी आखिरी तीन टेस्ट सीरीज गंवाई हैं। हालांकि अब दोनों टीमों की परिस्थितियों में काफी अंतर है और विराट के नेतृत्व वाली मौजूदा भारतीय टीम दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम बन चुकी है जबकि इंग्लैंड फिलहाल उससे तीन पायदान नीचे चौथी रैंकिंग पर है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले ही महीने तीन टेस्टों की सीरीज में मेहमान टीम का 3-0 से सफाया करने के बाद जहां भारत के हौसले बुलंद हैं तो बंगलादेश के खिलाफ टेस्ट इतिहास में पहली शिकस्त झेलने के बाद एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम दबाव में है और भारत को उसी के घरेलू मैदान पर हराना मेहमान टीम के लिये सबसे बड़ी चुनौती बन गई है। इसके साथ ही वह बंगलादेश दौरे से सीधे भारत पांच मैचों की लंबी टेस्ट सीरीज के लिये आयी है और उसकी तैयारी इस दौरे के लिये पूरी नहीं है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारत जैसी नंबर वन टीम के लिए भी उसी टीम को उतारा है जो बंगलादेश दौरे पर गयी थी जबकि इंग्लैंड के अधिकतर खिलाड़ी उस दौरे पर कुछ खास नहीं कर सके थे। हालांकि भारतीय टीम में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे जिसमें वह अपने तीन विशेषज्ञ बल्लेबाजों रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल के बिना उतर रही है। चोट के कारण ये खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं है जिससे बल्लेबाजी क्रम में विराट, उपकप्तान अजिंक्या रहाणे और गौतम गंभीर पर रन बटोरने की जिम्मेदारी बढ़ गई है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You