INDvsENG: मैच में कमेंट्री करते कपिल देव ने खोला दिलचस्प राज

  • INDvsENG: मैच में कमेंट्री करते कपिल देव ने खोला दिलचस्प राज
You Are HereCricket
Saturday, November 12, 2016-11:11 AM

राजकोट: विश्वकप विजेता कप्तान और अपनी सटीक गेंदबाजी के लिए मशहूर कपिल देव ने अपने पहले रणजी ट्राफी मैच में 22 नो बॉल फेंकी थी। कपिल ने यह दिलचस्प खुलासा भारत और इंगलैंड के बीच यहां चल रहे पहले क्रिकेट टैस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को कमेंट्री के दौरान किया।

पूर्व तेज गेंदबाज कपिल ने आकाश चोपड़ा और पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे के साथ कमेंट्री करते हुए कहा कि नवंबर 1975 में पंजाब के खिलाफ हरियाणा की ओर से खेलते हुए रोहतक में उन्होंने अपने पहले रणजी मैच में 22 नो बॉल डाली थी।  दरअसल कमेंट्री के दौरान राजकोट की विकेट को लेकर चर्चा चल रही थी और कपिल उस समय को याद कर रहे थे जब मैटिंग विकेट पर क्रिकेट खेली जाती थी। उन्होंने बताया कि उनका पहला रणजी मैच मैटिंग विकेट पर था। 

कपिल का रणजी में पदार्पण यादगार रहा था और उन्होंने पहली पारी में 39 रन पर 6 विकेट तथा दूसरी पारी में 78 रन पर दो विकेट लेकर हरियाणा को पंजाब के खिलाफ पारी और 101 रन से जीत दिलाई थी। कपिल उस समय मात्र 16 साल के थे। उनके इस प्रदर्शन ने ही उन्हें देश की निगाहों में ला दिया और 3 साल बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में अपना टैस्ट पदार्पण कर दिया। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You