भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी!

  • भारत-इंग्लैंड सीरीज को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी!
You Are HereCricket
Monday, November 07, 2016-5:30 PM

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के संकटमोचक रहे और अब मशहूर कमेंटेटर बन चुके वीवीएस लक्ष्मण ने भारत इंग्लैंड सीरिज को लेकर भविष्यवाणी की है।
 

भारत है जीत की प्रबल दावेदार 
लक्ष्मण का मानना है कि भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार है और वह इस सीरीज को 4-1 से जीत लेगा। लक्ष्मण ने भारत और इंग्लैंड के बीच नौ नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिये इसके आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स की परिचर्चा में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के साथ इस सीरीज की संभावनाओं पर कहाÞजहां तक मेरा मानना है कि भारत इस सीरीज को 4-1 से जीतेगा। यदि सबकुछ ठीक रहा तो भारत सीरीज 5-0 से भी जीत सकता है।
 

भारत गंवा चुका है इंग्लैंड से अपनी पिछली तीन सीरीज
 उल्लेखनीय है कि भारत इंग्लैंड से अपनी पिछली तीन सीरीज गंवा चुका है।  विश्व की नंबर एक टीम भारत की ताकत की चर्चा करते हुये लक्ष्मण ने कहाÞ कप्तान विराट कोहली के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही शानदार संतुलन है। टीम के पास अजिंक्या रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे विश्वसनीय बल्लेबाज हैं जबकि स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा विश्व स्तरीय हैं। आपको यहां लेग स्पिनर अमित मिश्रा को नहीं भूलना चाहिए। यानि हमारे पास तीन विश्व स्तरीय स्पिनर हैं।

 

लक्ष्मण ने की तेज गेंदबाजी की चर्चा
लक्ष्मण ने तेज गेंदबाजी की भी चर्चा करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी , उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार में मारक क्षमता है। इस बात को उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में साबित किया था और इंग्लैंड के खिलाफ भी इन तेज गेंदबाजों की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कप्तान विराट को पूरी टीम के लिये प्रेरणा स्त्रोत बताते हए पूर्व स्टाइलिश बल्लेबाज ने कहा कि विराट अपनी टीम के लिये एक बड़े प्रेरणा स्त्रोत हैं। वह हमेशा सकारात्मक सोच के साथ खेलने और मैच को जीतने की इच्छा पर यकीन रखते हैं। भारत भाग्यशाली है कि उसके पास विराट कोहली जैसा कप्तान है जो पूरी टीम को प्रेरणा देता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You