दीवाली पर खिलाड़ियों की चांदी, BCCI ने दिया खास तोहफा

  • दीवाली पर खिलाड़ियों की चांदी, BCCI ने दिया खास तोहफा
You Are HereCricket
Sunday, October 02, 2016-2:31 PM

मुंबई: टीम इंडिया के खिलाड़ियों की इस दीवाली चांदी होने वाली है। दुनिया के सबसे धनी बोर्ड कहे जाने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों के लिए अब टैस्ट मैच की फीस को दोगुना कर दिया है। बोर्ड ने क्रिकेट के इस सबसे पुराने प्रारूप को आकर्षक बनाने के लिए यह कदम उठाया है। मौजूदा समय में खिलाड़ियों को प्रति मैच 7 लाख रुपए मिलते हैं, जो बढ़कर अब 15 लाख रुपए हो जाएंगे। बोर्ड ने रिजर्व खिलाड़ियों की फीस भी दोगुनी करते हुए 7 लाख रुपए कर दी है। 

बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बोर्ड की बैठक में यह घोषणा की। बैठक के बाद ठाकुर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हम टैस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देना चाहते हैं। हमने युवा खिलाड़ियों के बीच टैस्ट क्रिकेट के रुझान को बढ़ाने के लिए चर्चा की थी। 

परफॉमेंट के हिसाब से बोनस 
खिलाड़ियों को परफार्मेंस के हिसाब से बोनस भी मिलता है। टॉप-3 रैकिंग वाली टीमों के खिलाफ जीतने पर मैच फीस का 50% और सीरीज जीतने पर 100% बोनस मिलता है और शतक पर 5 लाख और दौहरा शतक जमाने पर 7 लाख रुपए का बोनस मिलता है। वहीं पारी में 5 विकेट लेने पर 5 लाख और 10 विकेट लेने पर 7 लाख रुपए का बेनस मिलता है। 

ताकि टैस्ट खेलने वालों की आमदनी भी अच्छी हो सके
बेहतर मैच फीस मिलने से नए खिलाड़ी टैस्ट की और अकर्षित होंगे । वनडे प्रति मैच 4 लाख रुपए और टी 20 प्रति मैच 2 लाख रुपए की मैच फीस टैस्ट से कम है। पर खिलाड़ी आईपीएल जैसे टूर्नामैंटों से खूब कमाते हैं। पुजारा, मुरली विजय जैसे टैस्ट खिलाड़ियों को आईपीएल में मौका नहीं मिलता। फीस बढ़ने से ऐसे खिलाड़ियों की आमदनी बढ़ेगी। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You