हार के साथ भारत का हुआ नुक्सान, छिन गई नंबर-वन की कुर्सी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Sep, 2017 10:34 AM

india lost 4th odi to australia south africa to climb at no 1 in ranking

भारत को बेंगलुरु मैच में आॅस्ट्रेलिया से मिली 21 रनों की हार से काफी नुक्सान झेलना पड़ा। इस हार के साथ भारत ने व...

नई दिल्लीः भारत को बेंगलुरु मैच में आॅस्ट्रेलिया से मिली 21 रनों की हार से काफी नुक्सान झेलना पड़ा। इस हार के साथ भारत ने वनडे में नंबर-वन की कुर्सी भी गंवा दी। बेंगलुरु में हार के बाद भारतीय टीम के अब 119 अंक रह गए। मैच से पहले भारत के 120 अंक थे। अब भारत और साउथ अफ्रीका के अंक बराबर हैं, लेकिन दशमलव गणना में आगे होने से साउथ अफ्रीका की टीम नंबर वन पर पहुंच गई है।

फिर होगा कुर्सी हासिल करने का माैका
हालांकि भारते के पास फिर से नंबर-वन की कुर्सी हासिल करने का माैका रहेगा। लेकिन इसके लिए भारत को नागपुर में होने वाले पांचवें वनडे में जीत हासिल करनी होगी। अगर भारत जीत जाता है तो उनके अंक 120 हो जाएंगे आैर वह फिर नंबर वन बन जाएगा। वहीं भारत ये मैच हार जाता है तो उनके 118 अंक रह जाएंगे और वह दूसरे स्थान पर रहेगा।

बता दें कि कि बेंगलुरू में मिली जीत विदेशी धरती पर ऑस्ट्रेलिया के के लिए बेहद खास रही। खास इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की विदेशी धरती पर पिछले 13 वनडे मैचों में ये पहली जीत है। आॅस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वाॅर्नर(124) के शतक की बदाैलत भारत के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में उतरी भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत रही, लेकिन 30 ओवर के बाद दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लाैटने लगे आैर टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 313 रन ही बना सकी।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!