INDvsNZ : टीम इंडिया का घर में 250वां टैस्ट, ईडन गार्डन में 'घंटी' बजाएंगे कपिल देव

  •  INDvsNZ : टीम इंडिया का घर में 250वां टैस्ट, ईडन गार्डन में 'घंटी' बजाएंगे कपिल देव
You Are HereCricket
Tuesday, September 27, 2016-12:37 PM

कोलकाता: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को लार्ड्स जैसी ईडन गार्डन्स की घंटी पहली बार बजाने का सम्मान मिलेगा जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां शुक्रवार से दूसरे क्रिकेट टैस्ट की शुरूआत का संकेत होगा।  बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया ने बताया कि यह (अध्यक्ष) सौरव गांगुली का विचार था और कपिल टैस्ट मैच की सुबह घंटी बजाने को राजी हो गए हैं।

लार्ड्स में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, प्रशासक या जाने माने खेल प्रेमी द्वारा 5 मिनट तक घंटी बजाने की परंपरा की शुरूआत 2007 में हुई थी।  अविषेक ने बताया कि चांदी की परत वाली यह विशाल घंटी ईडन की घड़ी के समीप लगाई जाएगी और इसे अगले कुछ दिनों में स्थापित किया जाएगा। 5 दिनों के दौरान प्रत्येक सुबह अलग अलग व्यक्ति इस घंटी को बजाएंगे जो दिन के खेल की शुरूआत का संकेत होगा।  

इस बीच बीसीसीआई ने कैब को पत्र लिखकर पुष्टि की है कि ईडन टैस्ट भारत का घरेलू सरजमीं पर 250वां टैस्ट होगा और बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पुष्टि की है कि वह विशेष रूप से तैयार कराए गए चांदी के 100 ग्राम के सिक्के से दोनों टीमों को सम्मानित करेंगे।  ठाकुर एक अक्तूबर को आएंगे और अगले दिन 250 टैस्ट की उपलब्धि के लिए सम्मान होगा।  कैब ने मैच में टास के लिए सोने का विशेष सिक्का भी बनवाया है।  दोनों टीमों के कल शाम पहुंचने की उम्मीद है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You