धोनी के लिए मुसीबत खड़े कर सकते है इस मैदान के आंकड़ें

  • धोनी के लिए मुसीबत खड़े कर सकते है इस मैदान के आंकड़ें
You Are HereCricket
Saturday, October 15, 2016-11:06 AM

नई दिल्ली: रविवार को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। इसी दौरान टैस्ट सीरीज में भारत के हाथों 3-0 से हारने वाली न्यूजीलैंड टीम वनडे सीरीज के पहले मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी। 

धर्मशाला में खेले जाने वाले इस मैच से पहले अगर इस ग्राउंड के आंकड़ों पर नजर डाली जाए, तो यहां भारत को जीत से ज्यादा हार मिली है। इस मैदान पर भारत ने अब तक टी-20 और वनडे मैच मिला कर कुल 10 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। जिसमें से  कुल 3 वनडे मैच हैं, जिनमें से 2 में उसे हार और 1 में जीत मिली है।

धर्मशाल में हुए इन 2 मैच में हारा भारत
भारत-इंगलैड: इस खूबसूरत स्टेडियम में  2013 में भारत-इंगलैंड का मैच हुआ था। इंगलैंड के खिलाफ खेला गए इस मैच में टीम इंडिया इंगलैंड की टीम से 7 विकेट से हार गई। इस मैच में भारत की टीम 226 रन पर ऑल आउट हो गई। इंगलैंड की टीम ने यह स्कोर आसानी से चेज कर लिया, हालांकि भारत ने यह सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी।

भारत- साउथ अफ्रीका: इस मैच में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने 66 गेंदों पर 106 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी, लेकिन साउथ अफ्रीका की ओर से जे. पी. ड्यूमनी खेली गई 34 गेंदों पर 68 की शानदार पारी ने भारत से यह मैच छीन लिया। 

सिर्फ 1 मैच में हासिल की जीत 
भारत-वैस्टइंडीज: अक्टूबर- 2014 में इस स्टेडियम में भारत और वैस्टइंडीज का मैच खेला गया था। इस मैच में भारत की ओर से विराट कोहली ने 127 और सुरेश रैना ने 71 रन की शानदार पारी की बदौलत वैस्टइंडीज टीम को 331 रनों का लक्ष्य दिया था। यह मैच काफी विवादों में घिरा रहा था। इस मैच में ड्वेन ब्रावो ने वैस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड' के साथ वेतन को लेकर चल रहे विवाद के बीच इस टूर को बीच में ही खत्म करने का ऐलान कर दिया था। 

इस तरह भारत धर्मशाला के इस मैदान पर 2 मैच हारा है और 1 जीता है। इन 3 वनडे मैचों के अलावा इस मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान 7 टी-20 मैच भी खेले गए हैं। हालांकि वर्ल्ड कप के दौरान भारत की टीम ने इस मैदान पर कोई भी टी20 मैच नहीं खेला था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You