कुंबले की सलाह पर दो रणजी मैचों में नहीं खेलेंगे साहा

  • कुंबले की सलाह पर दो रणजी मैचों में नहीं खेलेंगे साहा
You Are HereCricket
Thursday, October 13, 2016-7:49 AM

नई दिल्ली: भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने टैस्ट विशेषज्ञ रिद्धिमान साहा को दो हफ्तों का पूरा आराम लेने की सलाह दी है जिसका मतलब है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज बंगाल के लिये पहले दो रणजी ट्राफी मैचों में नहीं खेल पाएगा जो उत्तर प्रदेश और पंजाब के खिलाफ होंगे।  

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टैस्ट मैचों की सीरीज के दौरान साहा ने 452 से ज्यादा ओवर तक विकेटकीपिंग की थी। इसके अलावा उन्होंने ईडन गार्डन्स में दबाव भरे हालात में 50 से ज्यादा रन की दो पारियां भी खेली थीं और मैन आफ द मैच पुरस्कार जीता था।  साहा राष्ट्रीय टीम की सेवा के लिए तब वापसी करेंगे जब भारत अगले महीने से इंगलैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगा।   

बंगाल की टीम कल से उत्तर प्रदेश के खिलाफ जयपुर में मैदान पर उतरेगी, उनके कप्तान मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे सूचित किया गया है कि मुख्य कोच अनिल कुंबले ने रिद्धिमान को लगातार तीन टैस्ट मैच खेलने के बाद आराम की सलाह दी है। उनके बंगाल के लिये पहले 2 रणजी ट्राफी मैचों में नहीं खेलने की उम्मीद है। उसने काफी मेहनत की है और इंगलैंड से टैस्ट मैच भी होने हैं, इसलिए यही सही होगा कि उसे उचित आराम मिल जाए।  

साहा के 20 से 23 अक्तूबर के बीच पंजाब के खिलाफ होने वाले अगले रणजी मुकाबले में भी खेलने की उम्मीद नहीं है लेकिन उनके 27 से 30 अक्तूबर तक रेलवे के खिलाफ चलने वाले मैच में खेलने की उम्मीद है। यह मैच इंगलैंड सीरीज के लिए अच्छा अभ्यास मैच साबित होगा।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You