INDvsAUS: मैदान गीला होने के कारण तीसरा T-20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर

  • INDvsAUS: मैदान गीला होने के कारण तीसरा T-20 मैच रद्द, सीरीज 1-1 से बराबर
You Are HereSports
Friday, October 13, 2017-8:54 PM

हैदराबाद: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आज यहां मैदान गीला होने के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया। इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर छूटी। भारतीय कप्तान विराट कोहली, आस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वार्नर, अंपायरों और मैच अधिकारियों ने फैसला किया कि आउटफील्ड गीली होने के कारण खेल हो पाना संभव नहीं है। अंपायरों के अनुसार आउटफील्ड इतनी अधिक गीली थी कि पिछले कुछ घंटों से बारिश नहीं होने के बावजूद खेल होने की कोई संभावना नहीं थी।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेल में देरी होने के कारण अंपायरों ने बीच में तीन बार मैदान का निरीक्षण किया लेकिन मैदानर्किमयों के प्रयासों के बावजूद खेल संभव नहीं हो पाया। हैदराबाद में पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से बारिश हो रही है और मौसम विभाग ने आज भी बारिश की भविष्यवाणी की थी। भारत ने रांची में श्रृंखला का पहला मैच डकवर्थ लुईस पद्वति से नौ विकेट से जीता था जबकि आस्ट्रेलिया ने गुवाहाटी में खेला गया दूसरा मैच आठ विकेट से जीतकर श्रृंखला बराबर करायी थी। यह आस्ट्रेलिया के भारत दौरे का आखिरी मैच भी था। 

वनडे सीरीज हारा आॅस्ट्रेलिया
एक महीने के लिए भारत दाैरे पर आए आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 5 वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से हारकर वापस घर लाैटेगा। आॅस्ट्रेलिया ने 28 सितंबर को हुए चाैथे वनडे में भारत पर इकलाैती जीत दर्ज की। इस मैच में कंगारुओं ने 5 विकेट पर 334 रन बनाए थे। भारत ने यह मैच 21 रनों से गंवा दिया। इसके बाच 7 सितंबर को हुए टी20 मैच में भारत ने 9 विकेट से बाजी मारी आैर 10 सितंबर को हुए टी20 मैच में कंगारुओं ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज बराबरी पर लाई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You