पाकिस्तान को हराने के बाद अब हॉलैंड को चुनौती देगा भारत

  • पाकिस्तान को हराने के बाद अब हॉलैंड को चुनौती देगा भारत
You Are HereSports
Monday, June 19, 2017-5:59 PM

लंदन: भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने पाकिस्तान को हराने के बाद अब यहां वल्र्ड लीग सेमीफाइनल के पूल बी में अपने आखिरी मुकाबले के लिये हॉलैंड को चुनौती देगा। लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस स्टेडियम में पुरूष हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं। भारत ने स्कॉटलैंड को 4-1 से, कनाडा को 3-0 से और पाकिस्तान को 7-1 से हराया है। हालांकि कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि वह रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तानी टीम पर बड़ी जीत से अति आत्मविश्वासी नहीं हैं।  

मनप्रीत ने कहा कि हमारे लिये पाकिस्तान पर जीत काफी अहम थी इसलिये नहीं क्योंकि वे हमारे चिर प्रतिद्वंद्वी हैं बल्कि यह एक अच्छी टीम है और हमने लंदन आने से पहले जर्मनी में तीन राष्ट्रों का आमंत्रण टूर्नामेंट खेला है और तैयारियां पुख्ता की हैं। कप्तान ने कहा कि भारतीय टीम का मैदान पर गोल करने का प्रतिशत 30 से अधिक है और वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने पिछले टूर्नामेंटों की तुलना में गेंद पर अपने कब्जे को मजबूत किया है और विपक्षी टीम के सर्किल में हमारी घुसपैठ भी आक्रामक हुई है। पहले हम गोल करने के मौके गंवा रहे थे लेकिन अब ऐसा नहीं है।  

हॉलैंड टूर्नामेंट की मजबूत टीमों में है जो विश्व में चौथे नंबर की टीम है जबकि टूर्नामेंट में वह दूसरी सीड है। वहीं ओलंपिक स्वर्ण चैंपियन अर्जेंटीना शीर्ष वरीय है। यदि भारतीय हॉकी टीम इन शीर्ष टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो वह ग्रुप बी में शीर्ष टीम के तौर पर क्वार्टरफाइनल में पहुंच जाएगी। हालांकि भारत क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान बना चुका है। हर ग्रुप से शीर्ष चार टीमें क्वार्टरफाइनल खेलेंगी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You