दूसरे दिन भी श्रीलंका के बल्लेबाज पस्त, भारत 333 रन आगे

  • दूसरे दिन भी श्रीलंका के बल्लेबाज पस्त, भारत 333 रन आगे
You Are HereSports
Sunday, August 13, 2017-6:25 PM

पल्लेकेल: हार्दिक पांड्या के पहले टेस्ट शतक के बाद चाइनामैन कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी से भारत ने आज यहां तीसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका को पहली पारी में सस्ते में समेटकर फालोआन के लिए मजबूर किया और दूसरी पारी में शुरू में ही उसे एक झटका देकर एक और बड़ी जीत की तरफ कदम बढ़ाये। भारतीय टीम लंच के बाद 122.3 ओवर में 487 रन पर सिमट गयी। पंड्या ने 108 रन (96 गेंद में, आठ चौके और सात छक्के) बनाये। उन्होंने उमेश यादव (नाबाद तीन रन) के साथ अंतिम विकेट के लिये 66 रन जोड़े। 

कुलदीप ने झटके 5 विकेट
पंड्या लंच ब्रेक के बाद लक्षण संदाकन (132 रन देकर पांच विकेट) की तीसरी गेंद में डीप कवर पर कैच आउट हुए।श्रीलंका के इस चाइनामैन गेंदबाज ने छठे टेस्ट में पहली बार पांच विकेट झटके। श्रीलंकाई बल्लेबाज शुरू से ही जूझते दिखे और उसकी पूरी टीम पहली पारी में महज 37.4 ओवर में 135 रन के अंदर सिमट गयी। तब वह भारतीय टीम से 352 रन से पिछड़ रही थी। इससे मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली ने फालोआन देने का फैसला किया। 

भारत से 333 रन पीछे श्रीलंका
श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 19 रन बनाये हैं और वह भारत से 333 रन पीछे है। दिमुथ करूणारत्ने 12 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं जबकि रात्रिप्रहरी मलिंडा पुष्पकुमार ने खाता नहीं खोला है। उमेश यादव ने उपुल थरंगा (07) को बोल्ड कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। गाले और कोलंबो में पहले दो टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज करने वाले भारत के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमजोरी खुलकर उजाकर की। मोहम्मद शमी (17 रन देकर दो विकेट) और उमेश (23 रन देकर कोई विकेट नहीं) ने नयी गेंद को बहुत अच्छी तरह मूव किया और उछाल का अच्छा इस्तेमाल किया। कुलदीप ने गेंदबाजों की माकूल परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाते हुए 13 ओवर में 40 रन देकर चार विकेट झटके। रविचंद्रन अश्विन को भी 22 रन देकर दो विकेट मिले।  

ऐसा रहा श्रीलंका की पहली पारी का हाल
श्रीलंका की पहली पारी में थरंगा (05) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज रहे, वह तीसरे ओवर में शमी की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने बल्ले का किनारा लगने के बावजूद एक रिव्यू खराब कर दिया। शमी ने करूणारत्ने (04) को भी सस्ते में आउट कर दिया, वह भी पांचवें ओवर में विकेट के पीछे कैच आउट हुए। मेजबानों के लिये चीजें तब और मुश्किल हो गयीं जब कुसाल मेंडिस (18) कप्तान दिनेश चांदीमल के साथ हुई गफलत में रन आउट हुए।   पांड्या ने फिर एंजेलो मैथ्यूज (शून्य) को 10वें ओवर में पगबाधा आउट किया, जिससे श्रीलंका का स्कोर चार विकेट पर 38 रन पर हो गया। टीम ने अगले छह विकेट 97 रन के अंदर गंवा दिये  कप्तान दिनेश चांदीमल (48) ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जो थोड़ी देर क्रीज पर टिके रहे। उनके अलावा निरोशन डिकवेला ने 29 रन की पारी खेली। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You