गाले स्टेडियम में भारत का रिकाॅर्ड है खराब, हार मिली तो होना पड़ेगा शर्मसार

You Are HereSports
Tuesday, July 25, 2017-6:36 PM

नई दिल्ली (राहुल): नए कोच रवि शास्त्री के नेतृत्व में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेलने उतरेगी। दोनों के बीच उसी मैदान में आमना-सामना होगा, जहां भारत का रिकाॅर्ड श्रीलंका के खिलाफ बेहद खराब रहा है। अगर भारत को यहां हार नसीब होती है तो टीम को फिर से शर्मसार होना पड़ सकता है। 
PunjabKesari
गाले स्टेडियम में फीका है प्रर्दशन
भारतीय टीम गाले स्टेडियम में श्रींलका के खिलाफ दो-दो हाथ करेगी। यदि इस स्टेडियम में भारत के प्रदर्शन की बात की जाए तो वह काफी फीका नजर आता है। दोनों टीमों के बीच अब तक यहां 4 मैच हुए हैं, जिसमें श्रीलंका ने 3 जबकि भारत ने सिर्फ 1 ही मैच जीता है। साल 2001 में दोनों के बीच इस स्टेडियम में पहला मैच हुआ था। इस मैच में भारतीय टीम को मुंह की खानी पड़ी थी। भारत ने पहली पारी में 187 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 327 रन बनाए। दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाजी फिर से पस्त दिखी आैर टीम 180 रनों पर आउट हो गई। भारत के द्वारा दिया गया 6 रनों का लक्ष्य श्रीलंका ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया था। 
PunjabKesari
आखिरी दो मैचों में मिली है हार
गाले में श्रीलंका के साथ खेले गए पिछले दो मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है।  साल 2010 में 18 से 22 जुलाई तक हुए टेस्ट मैच में श्रीलंका ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी। वहीं साल 2015 में 12 से 15 अगस्त तक खेले गए चौथे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को 63 रनों से पछाड़ा था। अब कोहली एंड कंपनी चाहेगी कि वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच को जीतकर हार की हैट्रिक लगाने से बचे। यदि भारत जीत दर्ज करने में नाकाम रहता है तो इसी के साथ उनके नाम गाले स्टेडियम में हार की हैट्रिक लगाने का शर्मनाक रिकार्ड दर्ज हो जाएगा।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You