कोलकाता ने तोड़ा दिल्ली का दिल

  • कोलकाता ने तोड़ा दिल्ली का दिल
You Are HereOther Games
Sunday, October 23, 2016-10:20 AM

कोलकाता: एटलेटिको डी कोलकाता ने दूसरे हाफ में पेनल्टी पर मिले गोल की बदौलत दिल्ली डायनामोज को शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) आईएसएल के तीसरे सत्र में 1-0 से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। 

कोलकाता ने इस तरह आईएसएल के इतिहास में दिल्ली के खिलाफ पहली जीत हासिल कर ली जबकि दिल्ली को तीसरे सत्र में पहली हार का स्वाद चखना पड़ा। कोलकाता ने पांच मैचों में यह दूसरी जीत हासिल की और वह नौ अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया।  

दिल्ली ने अपने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी के खिलाफ जीत हासिल की थी लेकिन उसके बाद उसने तीन मैच ड्रॉ खेले थे। दिल्ली को तीन ड्रॉ के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के 5 मैचों में 6 अंक है और वह 5वें स्थान पर है।  पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दिल्ली को 75वें मिनट में पेनल्टी गंवाना भारी पड़ गया। रिचर्ड गाद्जे ने बॉक्स के बाहर से गेंद संभाली और बॉक्स में घुस गये लेकिन हेनरिक सेरेनो ने उन्हें पीछे से फाऊल किया और रेफरी ने तुरंत पेनल्टी का इशारा करते हुए सेरेनो को दूसरा पीला कार्ड दिखा दिया। सेरेनो को मैच से बाहर जाना पड़ा।   

मार्सेलो परेरा ने पेनल्टी ली लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के उपर से चला गया। यह पेनल्टी चूकते ही दिल्ली के खिलाड़ियों और कोच जियानलूका जाम्ब्रोटा के चेहरे लटक गये। इसके तीन मिनट बाद कोलकाता को पेनल्टी मिली और इयान ह्यूम ने गोलकीपर को छकाकर गोल करने में कोई गलती नहीं की। ह्यूम का इस सत्र में यह दूसरा गोल था और इसके साथ ही आईपीएल इतिहास में शीर्ष गोल स्कोरर बन गए।   कोलकाता ने इस गोल की बढ़त को आखिर तक बरकरार रखा और सत्र की अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली। दिल्ली को मैच के बाद जरूर अफसोस हो रहा होगा कि मार्सेलो ने पेनल्टी क्यों गंवाई। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You