भारतीय थ्रोबॉल टीम ने जीते पहली बार स्वर्ण पदक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jun, 2017 02:46 PM

indian throwball team wins first gold medal

भारतीय थ्रोबॉल पुरुष और महिला टीम ने नेपाल के काठमांडु में 15 से 18 जून तक हुए वर्ल्ड गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने पहली बार इन खेलों.....

नई दिल्ली:  भारतीय थ्रोबॉल पुरुष और महिला टीम ने नेपाल के काठमांडु में 15 से 18 जून तक हुए वर्ल्ड गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने पहली बार इन खेलों में हिस्सा लिया था जहां उसने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भारतीय सोमवार को इन खेलों में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौटी है। इंटरनेशनल स्पोर्ट्स काउंसिल (कनाडा) द्वारा आयोजित इन वर्ल्ड गेम्स में अलग-अलग देशों के विभिन्न 42 खेल आयोजित किए गए थे जिसमें कुश्ती, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी आदि प्रमुख हैं।   

थ्रोबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव नरेश मान ने कहा कि मैं स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय पुरुष और महिला टीम को बधाई देता हूं। इन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड गेम्स में पदक जीतने के लिए पिछले वर्ष से कड़ी मेहनत की थी। मुझे उम्मीद है खिलाड़ी आगे भी भारत का नाम रोशन करते रहेंगे।

भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-09, 15-10 के स्कोर से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में बंगलादेश को 15-13, 15-12 के स्कोर से रोमांचक मुकाबले में हराकर स्वर्ण पदक जीता।  वहीं भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-10, 15-11 से हराकर फाइनल में पहुंची। फिर फाइनल में भारतीय लड़कियों ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 15-13, 15-12 से मात देकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!