भारत-पाकिस्तान फाइनल मैच को लेकर पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Jun, 2017 04:24 PM

indvspak

भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को लंदन के ओवल में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का खिताबी मुकाबला खेलेंगी और यदि आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो 18 जून को भारत और पाकिस्तान का फाइनल होना ही था....

नई दिल्ली:  भारत और पाकिस्तान की टीमें रविवार को लंदन के ओवल में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का खिताबी मुकाबला खेलेंगी और यदि आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो 18 जून को भारत और पाकिस्तान का फाइनल होना ही था।  

भारत और पाकिस्तान ने गत 4 जून को टूर्नामेंट में अपना ओपनिंग मैच खेला था। भारत ने यह मैच 124 रन से जीता था। उस समय किसी को यह उम्मीद नहीं थी कि पाकिस्तान की टीम उलटफेर करते हुए फाइनल में पहुंच जाएगी लेकिन 18 जून की तारीख ऐसी रही कि पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गया।  अंग्रेजी वर्णमाला के आधार पर गणना करने वाले क्रिकेट पंडित बेंगलुरू के श्रीकांत ने बताया कि 18 जून साल का 169 वां दिन है। इसमें से 16 और 9 को अलग अलग किया जाए तो अंग्रेजी वर्णमाला के आधार पर पाकिस्तान का‘पी’16 वें नंबर पर आता है जबकि इंडिया का‘आई’नौवें नंबर पर आता है और ये दोनों टीमें 18 जून को टूर्नामेंट का फाइनल खेल रही हैं।  

श्रीकांत ने भारतीय बल्लेबाजी की त्रिमूर्ति शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली का भी जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह पाकिस्तान में बालीवुड स्टार शाहरुख खान काफी लोकप्रिय हैं और उन्हें एसआरके के नाम से जाना जाता है उसी तरह एसआरके में शिखर, रोहित और कोहली अंग्रेजी वर्णमाला के हिसाब से आते हैं और ये तीनों भी खासे लोकप्रिय हैं।  

ग्रुप चरण की हार के बाद पाकिस्तान में ऐसी भी टिप्पणियां आई थीं कि पूरी टीम ले लो और विराट दे दो। यह भी दिलचस्प है कि पाकिस्तान ने पूरे टूर्नामैंट में मिलकर जितने रन बनाए हैं उतने रन तो अकेले इन 3 भारतीय बल्लेबाजों ने बना डाले हैं। पाकिस्तानी टीम ने अपने 4 मैचों में कुल 735 रन बनाए हैं जबकि 3 भारतीय बल्लेबाजों ने कुल 874 रन बना डाले हैं।  चैंपियंस ट्राफी के फाइनल पर आईपीएल की खुमारी भी नजर आती है। आईपीएल के 3 शब्दों आई, पी और एल को देखा जाए तो इंडिया,पाकिस्तान और लंदन बनते हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!