भाग्य के उतार चढ़ाव के बीच विंबलडन में हिस्सा लेंगे जीवन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2017 04:51 PM

jeevan nedunchezhiyan

जीवन नेदुनचेझियान को पिछले 24 घंटे के दौरान मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा और विंबलडन में खेलने के लिए...

नई दिल्ली: जीवन नेदुनचेझियान को पिछले 24 घंटे के दौरान मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा और विंबलडन में खेलने के लिए हां के इंतजार में वह काफी तनाव से गुजरे और अंतत: इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खेलने का उनका सपना साकार हो गया।  अपने करियर में पहली बार जीवन को ग्रैंडस्लैम में पदार्पण का मौका मिला लेकिन उनके जोड़ीदार हियोन चुंग के टखने की चोट ने उनके सपने को लगभग खत्म कर दिया था। लेकिन तभी अमेरिका के जेयर्ड डोनाल्डसन उनके लिए फरिश्ते के रूप में सामने आए और भारत के इस खिलाड़ी के साथ खेलने को राजी हो गए। और भाग्य देखिये। इन दोनों की संयुक्त रैंकिंग 160 (जीवन की 95 और जेयर्ड की 65) है जो पुरष युगल ड्रा में सीधे प्रवेश के लिए कट आफ रैंकिंग है। 

आस्ट्रेलिया के मैट रीड के साथ एगोन इंटरनेशल में हिस्सा ले रहे जीवन ने ईस्टबर्न से पीटीआई से कहा कि ठीक 160 रैंकिंग पर दोबारा जोड़ी बनाना शानदार है। चेन्नई के जीवन के लिए ग्रैंडस्लैम में खेलना बड़ा लक्ष्य था लेकिन विंबलडन में खेलने का उनका सारा रोमांच कल उस समय धरा रह गया जब चुंग ने उन्हें बताया कि वह नहीं खेल पाएंगे। अब जीवन के पास नया साझेदार ढूंढने के लिए लगभग 24 घंटे थे।  उन्होंने कहा कि हियोन से इस तरह की खबर सुनना मानसिक रूप से कड़ा था लेकिन मुझे खुशी है कि उसे समय सीमा से पहले मुझे बता दियाऔर मुख्य ड्रा में जगह बनाने के लिए किसी और को चुनने का मौका दिया।

जीवन ने कहा कि टूर्नामेंट रैफरी और टूर मैनेजर से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि दोबारा जोड़ी बनाने के लिए मेरे पास आज से शुरू हो रहे क्वालीफाइंग का पहले अंत तक का समय है। उन्होंने कहा कि सभी वाइल्ड कार्ड दिये जा चुके थे, मैं क्वालीफाइंग में नहीं खेल सकता था क्योंकि मैंने ईस्टबर्न में मुख्य ड्रा में प्रवेश किया था और शीर्ष 65 में शामिल एक और खिलाड़ी को ढूंढने की संभावना काफी कम लग रही थी। बायें हाथ के इस खिलाड़ी ने कहा कि शाम पांच बजे मुझे पता चला कि जेयर्ड खेलने का इच्छुक है जो शानदार था। वह एकल के लिए ईस्टबर्न आया था और मैंने उसे स्थिति बताई और उसे अपने कोचों से बात करने के लिए कुछ घंटों की जरूरत थी और इसके बाद उसने मुझे मैसेज किया कि चलो साथ खेलते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!