श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Aug, 2017 04:29 PM

kohli can make three big records in odi series against sri lanka

श्रीलंका से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब कोहली की टीम 20 अगस्त को उनके साथ वनडे सीरीज खेलेगी। सबकी निगाहें भार

नई दिल्ली: श्रीलंका से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब कोहली की टीम 20 अगस्त को उनके साथ वनडे सीरीज खेलेगी। सबकी निगाहें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पर होगी। अच्छी फार्म में चल रहे कोहली इस वनडे सीरीज में अपने नाम तीन बडें रिकॉर्ड दर्ज कर सकते हैं। आइए जाने ऐसे तीन रिकॉर्ड जिनको पूरा करने को कोहली बेहद करीब हैं। 

पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़कर दूसरे स्थान पर आ जाएंगे कोहली
विराट कोहली ने अब तक 189 वनडे मैच खेल लिए हैं और जिसमें उन्होंने 28 शतक जड़ दिए हैं। वह सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में सचिन से केवल दो कदम दूर हैं। कोहली से आगे आस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग शतक लगाकर दूसरे स्थान पर हैं। जिस तरह की फार्म में कोहली खेल रहें हैं श्रीलंका के खिलाफ 5 वनडे मैचों में 3 शतक लगाना उनके लिए बड़ी बात नहीं हैं और अगर वह तीन शतक लगा देंगे तो वह रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़कर दूसरे स्थान पर आ जाएंगे। 
PunjabKesari
वनडे में 100 छक्के पूरे कर सकते हैं कोहली
विराट कोहली वनडे मैचों में अब तक 91 छक्के जड़ चुके हैं। वह अपने वनडे मैचों में 100 छक्के पूरे करने से केवल 9 छक्के दूर हैं। अगर उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में 9 छक्के जड़ दिए तो वह वनडे मैचों में 100 छक्के लगाने वाले आठवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।
PunjabKesari
पूरे कर सकते हैं वनडे में 800 चौके 
कोहली ने अब तक 189 मैचों में 766 चौके जड़े हैं। कोहली को अपने 800 चौके पूरे करने के लिए बस 34 चौके आर मारने हैं। वनडे में सबसे ज्यादा 2016 चौके लगाना का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सीरीज 5 मैचों की है। ऐसे में कोहली ने अगर दो या तीन मैचों में बड़ी पारियां खेल दी तो वह इस रिकॉर्ड को मुकम्मल कर लेंगे 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!