कोहली का खुलासा- इस लिए भेजते हैं पांड्या को चौथे नंबर पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Sep, 2017 05:33 PM

kohli disclosure send pandya to number four for this

भारतीय टीम इस समय आस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारत ने तीन मैच अपने नाम कर लिए हैं। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी में टॉप 3 पॉजीशन पिछले

नई दिल्ली: भारतीय टीम इस समय आस्ट्रेलिया के साथ पांच मैचों की सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में भारत ने तीन मैच अपने नाम कर लिए हैं। भारतीय टीम के लिए बल्लेबाजी में टॉप 3 पॉजीशन पिछले कुछ सालों से सैटल नजर आ रही है, तो नंबर 4 भारत के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में हार्दिक पांड्या को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए बेजा गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बैटिंग ऑर्डर में हार्दिक पांड्या को ऊपर भेजने के पीछे की प्लानिंग के बारे में बताया।

वर्तमान में भी इस पोजीशन पर खेल सकते हैं पांड्या
23 वर्षिय ऑलराउंडर की टैक्निक की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि यह प्रयोग फ्यूचर में भी जारी रह सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें इपर इस लिए भेजा गया ताकि स्पिनर को अटैक करे और विपक्षी टीम स्पिन की जगह अपने तेज गेंदबाजों को वापस लाने पर मजबूर हा जाए। उन्होंने इस काम को पहले पिछले मैच में और इस बार भी काफी अच्छे से पूरा किया। जिस तरह से पांड्या ने बल्लेबाजी की, उसको देखते हुए फ्यूचर में भी वो एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं। उनके पास काफी सोलिड गेम है और साथ ही में उनका डिफेंस भी दमदार है। पांड्या अगर गेम खत्म करना सीख जाए तो हम उन्हें लगातार इस पोजीशन पर खिला सकते हैं।

लोअर ऑर्डर टॉप ऑर्डर के साथ नहीं जुड़ रहा है
हम अपनी टीम की बात करें, तो कोई भी इस बात का अनुमान नहीं लगा सकता कि हम कब क्या करेंगे और हर बार हम कुछ न कुछ अलग करते हुए दूसरी टीमों की लय को तोडऩे की कोशिश करते हैं। युवराज सिंह की फॉर्म जाने के बाद से कई मौकों पर भारतीय टीम का मिडल ऑर्डर बिल्कुल भी असरदार नजर नहीं आ रहा है। रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली ने अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाते हुए टीम को शानदार शुरूआत दिलाई है, हालांकि टीम का टॉप ऑर्डर लोअर ऑर्डर के साथ जुड़ नहीं पा रहा है। भारत इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी है और वो 3-1 के साथ लीड में हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!